देश का जवान सीमा पर और सीमा पार अपने पराक्रम का लोहा मनवा रहा: मोदी

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं, वॉलंटियर्स और समर्थकों के साथ महासंवाद किया। ये महासंवाद मेरा बूथ सबसे मजबूत के तहत किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के सवालों के जवाब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है। पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है।

 

 

उन्होंने भारतीय जवानों के लिए कहा, देश की सुरक्षा और सामर्थ्य का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर डटा है। हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक है, इसलिए हम सबको भी देश की समृद्धि और सम्मान के लिए दिन रात एक करना होगा। सेना के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है। इसलिए बहुत अधिक आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए या हमारे दुश्मनों को हमारे पर उंगली उठाने का मौका मिल जाए। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए कहा, परीक्षा के आखिरी समय में पूरी ताकत लगानी ही पड़ती है। इसलिए मैं कार्यकर्ताओं का आभारी हूं। मैं पूरी टीम का आभारी हूं कि इस तरह से कार्यक्रम की रचना की गई।

 

 

उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ बोलते हुए कहा, आंतकवादी जब हमला करते हैं तो उनका मकसद होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए। लेकिन उन्हें दिखाना है कि न यह देश रुकेगा न देश की प्रगति थमेगी। भारत एक होकर रहेगा, एक होकर बढ़ेगा, एक होकर लड़ेगा और एक होकर जीतेगा। हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ अपनी क्षमताओं का विस्तार करने में जुटा हुआ है। भारत का युवा आज उत्साह से परिपूर्ण है, देश के किसान से लेकर देश के जवान तक सभी को ये विश्वास मिला है कि नामुमकिन अब मुमकिन है।

 

 

 

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए कहा, इस वैभवशाली न्यू इंडिया के निर्माण के लिए वर्तमान में देश के कोटि-कोटि जनों के विश्वास में जो मजबूती है, जो आत्म विश्वास है, उसे एक धागे में पिरोना है। जिसे हम भारत माता के चरणों में अर्पित कर सके। ‘भारत के मन की बात’ के अंतर्गत प्रत्येक देशवासी अपने मन की बात सीधे मुझ तक पहुंचा सकता है। आप सुनिश्चित करे कि आप के बूथ के अधिक से अधिक लोग अपने सुझाव दें। इससे हमारा 2019 का संकल्प पत्र सही मायने में जनता का संकल्प पत्र बन जाएगा।

 

 

उन्होंने कहा, आज जब हम न्यू इंडिया और 21वीं सदी की बात कर रहे हैं तो इसमें फर्स्ट टाइम वोटर की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। ऐसे में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे अपने बूथ के सभी फर्स्ट टाइम वोटर से संपर्क करें। लोकतंत्र का मूलमंत्र है सत्ता और विपक्ष के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा। इसका पहला पाठ हम अपनी पार्टी के भीतर ही सीखते हैं। ऐसे में सभी बूथ कार्यकर्ताओं के बीच भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

 

 

पीएम मोदी ने कहा, 2014 से 2019 का समय आवश्यकताओं को पूरा करने का था, जबकि 2019 से 2024 का समय आकांक्षाओं की पूर्ति करने का काल है। 2014 से 2019 बुनियादी जरूरतों को हर घर पहुंचाने का समय था, जबकि 2019 से 2024 का समय तेज उन्नति के लिए उड़ान भरने का काल है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    28
    Shares
  • 28
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »