बौखलाया पाक अपने हर कदम से पीछे हट रहा, अब अभिनन्दन का वीडियो हटाया

AJ डेस्क: पाकिस्तान सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का रिकॉर्डेड वीडियो डिलीट कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान ने यह कदम जेनेवा कन्वेंशन की शर्तों और अन्य अंतरराष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन का अहसास होने पर किया है।

 

 

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक हैंडल्स पर पहले इस वीडियो को विंग कमांडर की रिहाई से पहले रिलीज किया गया था, लेकिन बाद में जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ तो  इस वीडियो को हटा दिया गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस वीडियो को दवाब में हटा दिया है। ग़ौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन की सुपुर्दगी में अपेक्षित समय से काफी ज्यादा देरी हुई थी। यहां तक कि पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अभिनंदन की रिहाई का जो वक़्त बताया था, उसके 6 घंटे बाद उनकी वापसी हुई।

 

 

बाद में पता चला कि पाकिस्तान की ओर से इस देरी की वजह एक वीडियो की रिकॉर्डिंग थी, जिसमें अभिनंदन से जबरन पाकिस्तानी सेना की तारीफ़ और भारतीय मीडिया की बुराई करवाई गई थी। इस वीडियो में 18 कट्स थे। इस वीडियो को हर पाक चैनल ने कई बार चलाया क्योंकि इससे वो अपने पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाना चाहते थे। साथ ही पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिए इस वीडियो को घर घर तक पहुंचा दिया, जबकि ज़्यादातर भारतीय चैनलों ने यह वीडियो तो दिखाया, लेकिन ऑडियो नही चलाई।

 

 

दरअसल, पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को कुल नौ घंटे तक लटकाया था। पहले कहा गया कि यह रिहाई शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक हो जाएगी. इसके बाद शाम 4 बजे का ऐलान खुद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नेशनल असेंबली में की। इसके बाद शाम 6:30 बजे का समय दिया गया, जबकि रिहाई रात साढ़े नौ के आसपास हो पाई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    11
    Shares
  • 11
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »