आतंकी हमले में शहीद हुए पिंटू के अंतिम यात्रा में शरीक नहीं हुए एक भी माननीय (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: जहां एक तरफ पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन की घर वापसी का जश्न मना रहा है, वहीं दूसरी तरफ एक शहीद का शव लेने बिहार सरकार का कोई भी मंत्री या नुमाइंदा एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच सका। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पूरा सरकारी तंत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली की तैयारियों में ही व्यस्त था। रविवार को जब शहीद पिंटू कुमार सिंह का शव पटना एयरपोर्ट पहुंचा तो उसको श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी कैबिनेट का कोई भी सहयोगी वहां मौजूद नहीं था। शहीद पिंटू सिंह को उनके पैतृक गांव में उन्हें आज अंतिम विदाई दी गई। बता दें शुक्रवार शाम को कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान बिहार के बेगूसराय जिले के निवासी CRPF इंस्पेक्टर पिंटू शहीद हो गए थे।

 

 

शहीद के लिए समय नहीं निकाल सके मंत्रीगण

कल तक सत्ताधारी पार्टी के सभी नेताओं में शहीदों को श्रधांजलि देने की होड़ लगी हुई थी। पर रविवार को जब पटना एयरपोर्ट पर बिहार के लाल पिंटू का शव पहुंचा तो वहां बिहार सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनको श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद नहीं था। इसी एयरपोर्ट पर दिन के 12 बजे मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री मोदी के आवभगत में बिछने वाला है। जब पुलवामा के शहीदों का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा था, तो मुख्यमंत्री अपने पूरे कैबिनेट के साथ श्रधांजलि देने के लिए मौजूद थे। आज इसी पटना एयरपोर्ट पर बिहार के एक और लाल का पार्थिव शरीर पहुंचा है, लेकिन ये सभी देशभक्त आज मोदी भक्ति में लगे हुए हैं। हालांकि विपक्ष के खेमे से भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को छोड़कर कोई अन्य दूसरा नेता वहां मौजूद नहीं रहा। शहीद पिंटू सिंह का पार्थिव शरीर बेगूसराय ले जाया जा रहा है।

 

 

बेगूसराय के निवासी पिंटू

कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान बिहार के सपूत, CRPF के इंस्पेक्टर पिंटू शाहिद हो गए थे। उनका पैतृक घर बेगूसराय स्थित बखरी के बगरस ध्यान चक्की गांव में है। शहीद पिंटू का पार्थिव शरीर आज सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर इंडिगो की फ्लाइट से पटना लाया गया। पटना एयरपोर्ट पर शहीद पिंटू सिंह के पार्थिव शरीर पर पटना की एसएसपी गरिमा मलिक सहित CRPF के अन्य बड़े अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।

 

 

यहाँ देखें शहीद की अंतिम विदाई का वीडियो (VIDEO)

 

 

 

बदला मांग रहा परिवार

बेगूसराय के बखरी थाना क्षेत्र के ध्यानचक टोला निवासी स्वर्गीय चक्रधर प्रसाद सिंह के पुत्र शहीद पिंटू सिंह अपने पांच भाइयों में सबसे छोटे थे। उनकी एक पांच साल की बेटी भी है। सूचना के बाद से ही परिवार का रो-रो कर बूरा हाल है। उनके शव आने की सूचना पर शहीद के घर पर सैकड़ो की संख्या में लोग जमे हुए है। वहीं पाकिस्तान के इस कायराना हरकत पर गांव के लोगों ने आज तिरंगा लेकर आक्रोश मार्च नुकला जिसमें जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगें। इसके बाद गांव पहुंचे शहीद पिंटू सिंह के शव को उनके परिजनों ने अंतिम विदाई दी। यहाँ सबसे मार्मिक दृश्य तब दिखा जब बूढी गंडक नदी के सोहागी घाट पर शहीद पिंटू को उसकी पांच वर्षीय बेटी पीहू ने जब पिता को मुखाग्नि दी। शहीद जवान पिंटू सिंह के भाई मिथलेश कुमार ने भारत सरकार से अपील किया है कि या तो सरकार पाकिस्तान से इसका बदला ले या फिर उसे बॉर्डर पे जाने की इजाजत दें ताकि वो खुद अपने भाई का बदला पाकिस्तानी आतंकियों को मार कर ले सके।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    170
    Shares
  • 170
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »