सराहनीय कदम: सी एम ने साधारण परिवार में पली बढ़ी पत्रकार पूर्णिमा संग बेटे का रचाया विवाह

AJ डेस्क: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे की शादी एक असाधारण कहानी की तरह है। दरअसल, रायपुर के सामान्य परिवार की बेटी पूर्णिमा की शादी सीएम रघुवर दास के बेटे संग हुई है। पूर्णिमा पेशे से पत्रकार हैं और बिल्कुल सामान्य परिवार में सादगी के साथ पली बढ़ी हैं।

 

 

अक्सर देखा जाता है कि किसी भी बड़े सियासी घराने की शादी बड़े ही धूम धाम से होती। खर्चा भी हस्ती होने के मुताबिक होता है। ऐसी शादियों की भव्यता भी देखने लायक होती है। ऐसे में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे की शादी छत्तीसगढ़ के एक साधारण से मध्यवर्गीय परिवार की बेटी से होना किसी अपवाद जैसा है।

 

 

जरा सोचिये, एक सामान्य परिवार की बेटी की डोली झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के घर आयी है। यही वजह है कि पूर्णिमा भी अपनी शादी को लेकर काफी एक्साइटेड नजर आईं। उनके घर में गीत संगीत के कार्यक्रमों की खुशी और उत्साह भी देखते लायक रहा।

 

 

CM के बेटे ललित दास लेकर पहुंचे बारात

मुख्यमंत्री रघुवर दास के 28 वर्षीय बेटे ललित दास और रायपुर की रहने वाली पूर्णिमा साहू की शादी झारखंड और छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी चर्चा बन गई। रघुवर दास गुरुवार को बेटे ललित दास की शादी की बारात लेकर रायपुर पहुंचे थे। इस दौरान रघुवर दास ने खूब ठुमके लगाये। बारात शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना हुई थी। बारातियों के लिए ट्रेन में दो थर्ड एसी बोगी रिजर्व की गई थी। सीएम के बेटे की बारात में बैंड-बाजे से स्टेशन परिसर गूंज उठा। इससे पहले बुधवार को हल्दी रस्म के दौरान भी परिजन जम कर झूमे।

 

 

27 जनवरी को हुई थी दोनों की सगाई

ललित दास और पूर्णिमा का सगाई समारोह होटल वेव इंटरनेशनल में आयोजित हुआ था। ललित दास ने रांची स्थित बीआइटी मेसरा से पढ़ाई की है और टाटा स्टील में एचआरएम विभाग में असिस्टेंट मैनेजर हैं। वे सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं। ललित रघुवर दास की दो संतानों में छोटे हैं। उनकी एक बहन है जिसकी शादी हो चुकी है।

 

 

10 मार्च को 15 हजार मेहमान जुटेंगे

रघुवर दास के बेटे की शादी का रिसेप्शन 10 मार्च को एग्रिको के ट्रांसपोर्ट मैदान और एग्रिको क्लब हाउस में होगा। इस दिन कोल्हान प्रमंडल से बीजेपी समेत विभिन्न दलों के सांसद-विधायक, मंत्री, कॉरपोरेट हस्तियों समेत जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी नेता जुटेंगे। रिसेप्शन में 15 से 20 हजार मेहमान आने का अनुमान लगाया गया है। ऐसे में शहर में 10 मार्च को सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    158
    Shares
  • 158
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »