भाजपा आज जारी कर सकता है अपने प्रत्याशियों की पहली सूची, झारखण्ड पर भी निर्णय जल्द

AJ डेस्क: केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को लंबी चर्चा की। कई घंटे चली केन्द्रीय चुनाव समिति की इस मैराथन बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई।

 

 

सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी। भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर सकती है।

 

 

बिहार के लिए भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की जो सूची सामने आई है उसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से चुनाव लडे़गे जहां से अभी शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। सिन्हा कई मौकों पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना कर चुके हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इस बार नवादा की जगह बेगूसराय से चुनाव लड़ सकते हैं।

 

 

नवादा की सीट इस बार भाजपा की सहयोगी एलजेपी के खाते में चले गई हैं जहां से वीना सिंह को टिकट मिला है। वहीं बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय उजियारपुर, राजीव प्रताप रूडी छपरा, आरा से आरके सिंह, राधामोहन सिंह पूर्वी चंपारण, संजय जयसवाल पश्चिमी चंपारण और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को पाटलिपुत्र  से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    82
    Shares
  • 82
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »