VIDEO- गिरिडीह में नक्सली हलचल: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, तीन नक्सली मारे गए तो मुखबिरी के आरोप में एक की हत्या

AJ डेस्क: जिला एक, घटनाए दो लेकिन कारण एक “नक्सल”। जी हां, झारखण्ड का नक्सल प्रभावित जिला गिरिडीह में दो घटनाए देखने को मिली है जो हृदय विदारक है। लेकिन चौकाने वाली बात यह है कि दोनों घटनाए अलग-अलग होने के बावजूद इसके जड़ में कारण एक ही है नक्सली। दरअसल पहली घटना में नक्सलियों ने डुमरी प्रखंड में एक युवक को पुलिस मुखबिर बता कर गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया और मौके पर हिदायत भरे पोस्टर छोड़ गए। वहीं दूसरी घटना देवरी की है जहाँ नक्सली और सुरक्षा बलों में हुए जबरदस्त मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को भी मार गिराया है।

 

 

झारखण्ड में लोकसभा चुनाव से पूर्व नक्सलियों ने अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई है। दरअसल गिरिडीह डुमरी प्रखंड के जरीडीह पंचायत के कानाडीह गांव निवासी चुड़का सोरेन देर रात मेला देख घर लौट रहे थें। तभी घात लगाए नक्सलियों ने उसे गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। नक्सलियों ने परचा छोड़ मृतक चुड़का सोरेन पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया है। नक्सलियों द्वारा मौके पर छोड़े गए पोस्टर के माध्यम से हिदायत दी है कि पुलिस मुखबिरों का यही अंजाम होगा। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जाँच में जुटी है।

 

 

देखें वीडियो-

 

वही दूसरी घटना गिरिडीह के देवरी प्रखंड का है। जहाँ झारखण्ड-बिहार की सीमा पर घने जंगलों में सीआरपीएफ और पुलिस जवानों के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान आज सुबह नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हो गई। जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी शहीद होने की सूचना है। फिलाह सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेरा बंदी कर राखी है। जहां रुक-रुक कर अब भी दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

 

देखें वीडियो-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »