राजनीतिक सोच: जीत के लिए हर फंडा मुमकिन

AJ डेस्क: चुनावी समर में नेताओं की विवादित बयानबाजी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। विवादित बयान देने वाले नेताओं कि लिस्ट में एक और नाम टीएमसी नेता रत्ना घोष का जुड़ गया है। पश्चिम बंगाल के चाकदहा से टीएमसी विधायक रत्ना ने कहा, ‘यदि आप युद्ध जीतना चाहते हैं, तो जीतने के लिए कोई भी तरीका उचित या अनुचित, लोकतांत्रिक या अलोकतांत्रिक नहीं होता है। आप इसे किसी भी तरह से जीत सकते हैं।’

 

 

उन्होंने आगे कहा कि ‘मैंने साल 2016 के चुनावों में देखा है कि कैसे केंद्रीय बलों ने हमारे लड़कों को पीटा था। तब सड़कों पर खूनखराबा हुआ था।’ रत्ना ने चेतावनी देते हुए कहा, ‘इस बार, यह और भी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है। मैं प्रत्येक बूथ पर जाऊंगी और हम केंद्रीय बलों की परवाह नहीं करेंगे। यदि वे कुछ करते हैं तो मैं महिला मोर्चा सदस्यों से अनुरोध करूंगी कि वे झाड़ू उठाएं और उन्हें भगाएं।

 

 

 

मालूम हो कि चुनाव आयोग पहले ही लोकसभा चुनावों में बयानबाजी को लेकर काफी सख्ती दिखा रहा है। इसी कड़ी में आयोग ने समाजवादी पार्टी नेता आजम खान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीएसपी प्रमुख मायवती और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर कार्रवाई करते हुए इन पर किसी भी प्रकार के प्रचार पर प्रतिबंध लगाया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »