VIDEO- बांका के दो बूथ पर बवाल, हवा में फायरिंग के बाद मतदान शुरू

AJ डेस्क: मतदान के बीच बिहार के बांका जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल यहाँ दो अलग-अलग मतदान केंद्रों पर न सिर्फ जनता और पुलिस के झड़प हुई है बल्कि सुरक्षा बलों ने इस दौरान हवा में 10 राउंड गोलियां भी दागी। फिलहाल मौके पर मामले की जाँच के लिए एसडीपीओ एसके दास ने स्थिति काबू में होने की बात कही है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शंभुगंज प्रखंड के रामचुआ गांव के बूथ संख्या 59 और 60 पर पहुंचे कुछ लोगों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। जिससे वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। मतदान कार्य भी रुक गया। वहाँ सुरक्षा में तैनात पुलिस और सुरक्षा बलों ने लोगों को काफी समझाने का भी प्रयास किया लेकिन हंगामा कर रहे लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। अंततः भीड़ को शांत करने के लिए सुरक्षा बलों ने हवाई फायरिंग करनी शुरू कर दी।

 

देखें वीडियो-

 

‘अनल ज्योति’ को मिले मौके के वीडियो में लोगों का हंगामा और सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही फायरिंग तो दिख ही रहा है। इसमें लोग बूथ पर तैनात पुलिस अधिकारी पर एक गंभीर आरोप लगाते भी नजर आ रहे है। दरअसल वीडियो में लोग पुलिस पर जबरन एक विशेष पार्टी (राजद) के पक्ष में मतदान कराने का आरोप लगा रहे है। विवाद यही से बढ़ने की बात कही जा रही है।

 

 

वहीं मौके पर जाँच के लिए पहुंचे इलाके के एसडीपीओ एसके दास ने बताया कि पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। फिलहाल मतदान पूरा करना ही हमारा लक्ष्य है। मतदान समाप्ति के बाद चिन्हित असामाजिक तत्त्वो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यहाँ बताते चलें कि जिले में यह दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। यहाँ मतदाता आज 20 प्रत्याशियों के भाग का फैसला कर रहे है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »