शरद, पप्पू और मुकेश सहित 82 उम्मीदवारों का किस्मत होगा EVM में कैद

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के बिहार में तीसरे चरण का मतदान जारी है। इतना ही नहीं साथ ही बिहार में मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवार मतदान से एक दिन पहले भी मतदाताओं की चौखट पर जा कर उनसे अपने लिए मतों का अनुरोध कर चुके हैं। इस चरण में समाजवादी नेता शरद यादव, मुकेश सहनी, पप्पू यादव, रंजीत रंजन, और सरफराज आलम सहित 82 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो रहा है। साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि इस चरण में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच खगड़ियास, अररिया, सुपौल, मधेपुरा और झंझारपुर क्षेत्रों में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है।

 

 

बिहार में तीसरे चरण में इन सीटों पर हो रहे चुनाव

इसके साथ ही बता दें कि मधुबनी जिले के झंझारपुर से 17 प्रत्याशी, सुपौल में 20, मधेपुरा में 13, अररिया में 12 और खगड़िया में 20 प्रत्याशी सहित कुल 82 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं सोमवार को राज्य के मुख्य निवार्चन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया था कि इस चरण में कुल 89 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसके लिए कुल 9,076 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 1 हजार 940 मतदान केंद्र मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में स्थापित किए गए हैं और सबसे कम खगड़िया में 1 हजार 714 मतदान केंद्र मे स्थापित किए गए हैं।

 

 

मतदान केंद्रों पर किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

साथ ही संजय कुमार सिंह ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। साथ ही मतदान सुरक्षा की कड़ी निगरानी में हो रहे हैं। इसके अलावा सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों अलौली, बेलदौर, और सिमरी बख्तियारपुर में सुबह 7 बजे से चार बजे तक मतदान किया होगा, जबकि बाकी सभी क्षेत्रों में शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

 

 

इसके साथ ही बता दें कि पांचों निवार्चन क्षेत्रों में कड़ा मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी राजग और विपक्षी दलों के महागठबंधन के बीच देखने को मिलेगा। हालांकि मधेपुरा में मुकाबले में त्रिकोणीय बना हुआ नजर आ रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »