VIDEO- पी एम मोदी के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब, महिलाओं की थी बड़ी भागीदारी

AJ डेस्क: मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोडशो झारखंड की राजधानी रांची में हो गया। पीएम का काफिला एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक गया। पीएम के रोडशो में शामिल होने के लिए यहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान मोदी की झलक पाने को हर तरफ लोगों में बेताबी दिखी। हजारों लोग एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का दीदार करने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने भी सभी का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। बड़ी संख्‍या में महिलाएं और नवयुवतियां मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए सड़कों के दोनों किनारे खड़ी रहें।

 

 

पीएम को देखने के की ऐसी बेताबी शायद ही कही दिखी हो। लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने को छतों, पेड़ो, होटल जहां जिसे जगह मिली वहीं जमा हो गए। इस दौरान लोग लगातार नारेबाजी कर रहे थे। वंदे मातरम, हम हैं चौकीदार, मोदी जिंदाबाद, जय श्रीराम जैसे नारों से पूरी रांची गूंज रही थी। पीएम का काफिला बिरसा चौक के करीब पहुंचते ही लोगों में उनसे हाथ मिलाने की होड़ मच गई। मोदी के जयकारे के बीच प्रधानमंत्री ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया।

 

 

पीएम विशेष विमान से मंगलवार शाम करीब 6:45 में रांची एयरपोर्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीएम रघुवर दास ने जोरदार अगवानी की। पीएम के दो दिनों के झारखंड दौरे के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। रोड शो में पीएम मोदी के साथ झारखंड के सीएम रघुवर दास आैर रांची के भाजपा प्रत्‍याशी संजय सेठ भी शामिल थे। लगभग तीन किलोमीटर लंबा पीएम का रोड शो हुआ। झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला रोड शो था।

 

 

रोड शो के दौरान एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़कें खचाखच भरी हुई रही। हर जगह लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। पीएम के रोड शो के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए थे।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भाग लेने के लिये युवाओं से कहीं अधिक महिलाओं और खासकर नवयुवतियों में उत्साह दिखा। भाजपा के अलावा लोजपा और आजसू के कार्यकर्ता भी यहाँ हजारों की संख्या में यहाँ पहुंचे थे। रांची के अलावा खूंटी, हजारीबाग और लोहरदगा के लोग भी रोड शो में शामिल हुए।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

बता दें कि पीएम 24 अप्रैल की सुबह लगभग 10 बजे राजभवन से एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा लोहरदगा जायेंगे। वहां लगभग 11 से 11.40 बजे तक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। फिर हेलीकॉप्टर से रांची लौटेंगे और 12.40 बजे हेलीकॉप्टर से दुर्गापुर के लिए प्रस्थान कर जायेंगे।

 

 

मालूम हो कि राज्य गठन के बाद राजभवन अानेवाले नरेंद्र मोदी देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक फरवरी 2004 को वनवासी कल्याण केंद्र के एक कार्यक्रम में रांची अाये थे। वह उस दिन एक घंटे के लिए दिन में राजभवन में ठहरे थे। नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल की रात राजभवन में ठहरेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »