VIDEO- चुनाव के अलग-अलग रंग: नामांकन की जमानत राशि में बोड़ियों में एक-एक सिक्का लाया प्रत्याशी ने

AJ डेस्क: 17वें लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। इस दौरान कोई घोड़े पर चढ़ कर नामांकन दाखिल करने पहुंच रहा है तो कोई अर्ध नग्न होकर। बिहार में भी नामांकन का दौर जारी है। बुधवार को नालंदा में भी एक प्रत्याशी नामांकन फॉर्म खरीदने पहुंचे। लेकिन ये क्या उनके आते ही नामांकन कार्यालय में मौजूद आम आदमी से लेकर वहाँ के अधिकारी भी अपना सिर पकड़ कर बैठ गए। दरअसल हुआ ये की ये प्रत्याशी जमानत की राशि (25 हजार रुपया) जमा कराने के लिए बोरी में एक-एक रूपये के सिक्के लेकर पहुंचा था।

 

बिहारशरीफ से बसपा प्रत्याशी शशि कुमार जमानत की राशि जमा करने के लिए एक-एक के सिक्के का जुगाड़ किया और बोरियो में इन 25 हजार रूपये के सिक्कों को लेकर कार्यालय पहुँच अधिकारियों के टेबल पर रख दिया। उन्होंने सिक्का जमा करने के पीछे तर्क दिया कि बिहार में छोटे सिक्कों पर अघोषित प्रतिबंध है।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

शशि ने बताया कि दुकानदार से लेकर बैंक कर्मी तक भारतीय मुद्रा को लेने में आनाकानी करते हैं। इससे भारतीय मुद्रा का अपमान होता है। कई जगहों पर एक-एक का सिक्का जमा हो चुका था और आम आदमी काफी परेशान होते दिख रहे थे। इसी कारण उन्होंने लोगों से चंदा किया और लोगों ने आशीर्वाद स्वरूप उन्हें सिक्का प्रदान किया। जिसे लेकर वो नामांकन का पर्चा खरीदने पहुंचे है।

 

 

नामांकन का पर्चा देने के लिए सिक्का मिलने के बाद अधिकारियों के भी पसीने छूट गए। काफी समय की मशक्कत के बाद वो सिक्कों की गिनती को पूरा कर सके। वो भी भारतीय मुद्रा को लेने से इनकार नहीं कर सकते थे, मजबूरन उन्हें यह पैसा लेना पड़ा और नामांकन का पर्चा उन्हें देना पड़ा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »