पलामू: भाजपा प्रत्याशी का कार्यालय बम से उड़ाया, नक्सलियों ने फायरिंग कर दहशत भी फैलाया

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले झारखंड में नक्सली लगातार एक के बाद एक घटनाए कर अपनी उपस्थिति का एहसास कराने में लगें है। इसी क्रम में देर रात पलामू में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय को बम से उड़ा दिया है। इस दौरान नक्सलयिों ने बीजेपी कार्यालय के पास फायरिंग भी किया। बीजेपी का यह कार्यालय थाने से कुछ ही दूरी पर था। नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक चिट्ठी भी छोड़ी है। नक्सलियों ने जनता से अपील भी की है कि 17वीं लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करें। जनता की नई जनवादी सत्ता स्थापित करें। यह घटना पलामू जिले के हरिहरगंज बाजार की है। इस नक्सली हमले में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

नक्सलियों की ओर से छोड़ी गई इस चिट्ठी में चुनावों के प्रति आक्रोश व्यक्त किया गया है। नक्सलियों ने इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मेंढक से की है। चिट्ठी में दावा किया गया है कि जब चुनाव आते हैं तभी नेताओं को जनता का दुख-दर्द, भुखमरी, बेरोजगारी, विस्थापन, भ्रष्टाचार, गरीबी और कुपोषण का ध्यान आता है।

 

 

 

नक्सलियों ने इस चिट्ठी में राफेल सौदा घोटाला, विजय माल्या, नीरव मोदी और नोटबंदी का भी जिक्र किया है। राज्य और केंद्र सरकार पर पहाड़ों और मूलवासियों को विस्थापित करके प्राकृतिक संसाधनों व खनिज संपदाओं को कॉरपोरेट घरनों को सौंपने का भी आरोप लगाया गया है।

 

 

 

बिहार की नीतीश सरकार पर भी इस चिट्ठी के जरिए सवाल उठाए गए हैं। मुजफ्फरपुर बालिका गृह का भी इस चिट्ठी में जिक्र किया गया है। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का जिक्र करते हुए इस चिट्ठी में लिखा है कि सरकार ने वनवासियों, आदिवासियों को जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों से विस्थापित कर प्राकृतिक संसाधनों व खनिज संपदाओं को लूटने के लिए कॉरपोरेट को सौंप दिया है।

 

 

 

बता दें कि हरिहरगंज इलाका नक्सल प्रभावित इलाकों में आता है। पलामू में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है। पलामू लोकसभा सीट का गठन दो जिलों के कुछ हिस्सों को मिलाकर हुआ है। इस जिले का मुख्यालय मेदनीनगर है। 2014 के चुनाव में बीजेपी के विष्णू दयाल राम ने करीब 2.50 लाख से अधिक मतों से आरजेडी के मनोज कुमार को हराया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »