VIDEO- पलामू में दो वारदात: हताश 6 नक्सलियों ने आनन-फानन में वारदात को अंजाम दिया

AJ डेस्क: पुलिस की चौकसी से नक्सली न सिर्फ डिप्रेशन में चले गए हैं बल्कि अस्तित्व की लड़ाई भी लड़ रहे हैं। हिंसक वारदात कर अपनी उपस्थिति दर्ज करने के फ़िराक में हैं। बीती रात्रि नक्सलियों ने पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में आनन-फानन में दो घटना कर जनता के बीच अपना उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास किया है।

 

 

पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा से अनल ज्योति की हुई वार्ता में यह स्पष्ट हो जाता है कि नक्सली अभी कितना बौखलाए हुए हैं। एस पी श्री महथा ने बताया कि दो बाइक पर सवार 6 नक्सलियों ने रात के अंधेरे में करीब बारह बजे रात्रि में आनन्-फानन में दो से तीन मिनट में घटना को अंजाम दिया है। घटना के वक्त उस क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप्प थी। दो बाइक पर आए 6 नक्सलियों ने भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय का देख भाल करने वाले को पहले भगा दिया और बम विस्फोट कर ऑफिस का दीवाल डैमेज कर दिया। यह सब नक्सली कार्रवाई दो से तीन मिनट में पूरी की गयी। यहां नक्सलियों के दस्ता ने हमला नहीं किया था।

 

 

घटना को अंजाम देकर नक्सली बाइक से बिहार के औरंगाबाद की ओर भागे थे। भागने के क्रम में रास्ते में तुरी गांव के समीप निर्माणाधीन पुल पर काम करने वाले मजदूर वहां सोए हुए थे। नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मार पीट कर उनका मोबाइल छीन लिया और चलते बने। मजदूरों का मोबाइल अभी स्विच ऑफ है। निर्माणाधीन पुल के समीप टायर पर एक मशीन रखा हुआ था। नक्सलियों ने उक्त टायर में आग लगा दी।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

पलामू एस पी का कहना है पुलिस सतर्क एवम सचेत है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जाँच में जुट गयी। क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में CRPF भी तैनात है। एस पी श्री महथा का कहना है कि नक्सलियों के एक ही गुट ने दोनों घटना को अंजाम दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »