जोहार झारखण्ड: लुटेरों के टारगेट में रहा बैंक, पलामू एवम गिरिडीह में लूट, गोली भी चली

AJ डेस्क: एक ओर झारखण्ड का पूरा तंत्र राष्ट्र निर्माण में लगा है तो वहीं दूसरी ओर अपराधी एक के बाद एक ताबड़तोड़ आपराधिक घटना को अंजाम देने में लगें है। ताजा मामला गिरिडीह और पलामू का जहां अपराधियों ने सीधे बैंक में धावा बोला और लाखों रूपये ले उड़े इस दौरान अपराधियों ने गोलीबारी भी की जिसमें एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक बुरी तरह से घायल हो गया है।

 

 

पहली घटना गिरिडीह के गांडेय बाजार स्थित पेट्रोल पम्प के पास घटी। जानकारी के अनुसार घात लगाए दो बाइक सवार चार अज्ञात अपराधियों ने एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक पवन गुप्ता पर अचानक हमला बोल दिया। पहले अपराधियों ने संचालक पवन गुप्ता के पांव में गोली मारी। जब वह लाचार हो गया तब अपराधियों ने संचालक के पास रखे नगदी समेत लेपटॉप लूट कर फरार हो गए। वहीं घटना के बाद मौके पर जुटे ग्रामीणों घायल पवन गुप्ता को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा और इसकी सूचना पुलिस को दी। फिलहाल गांडेय पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है।

 

 

वहीं दूसरी घटना पलामू जिला की है जहाँ आज हथियार बंद पांच अपराधियों ने इलाहबाद बैंक में घुस कर लगभग ढाई लाख रूपये लूट कर चंपत हो गए। जानकारी के अनुसार छतरपुर थाना क्षेत्र स्थित इलाहबाद बैंक शाखा में पांच हथियारबंद अपराधी लूट की मंशा से घुसे। जबतक बैंक कर्मी कुछ सोच समझ पाते तबतक अपराधियों ने बैंक कर्मियों को हथियार के दम पर बंधक बना लिया और बैंक में रखे ढाई लाख रुपये लूट कर चलते बने। पुलिस यहाँ भी तफ्तीश में जुटी हुई है।

 

 

एक तीसरी घटना भी है। वो भी गिरिडीह जिले की। लेकिन यहाँ लुटेरे दबोचे गए है। जी हां, मामला बगोदर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि 11 मई को जीटी रोड गैंडा सतरूपी जंगल के पास से धारा रिफाइन तेल लदा ट्रक एक अंतरप्रांतीय गिरोह ने हथियार के बल पर लूट लिया था। इस दौरान अपराधियों ने उस ट्रक के ड्राइवर को नशा खिला बीच राश्ते में ही फेक कर रफू चक्कर हो गए थे। जिसमें आज मामले का उद्भेदन करते हुए बगोदर पुलिस ने लुटे गए रिफाइन तेल के 2 सौ 74 पेटियां, 1 लाख 83 हजार रूपये नगद, 5 मोबाइल फोन, दो कार और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। इस मामले में पांच अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »