अंध विश्वास: जबरन नौ पुरुष का मुंडन और 7 महिलाओं का नाख़ून कटवाया, 6 हिरासत में

AJ डेस्क: सरायकेला-खरसावां जिले में कथित तौर पर 9 लोगों के जबरन सिर मुंड़वाने और 7 महिलाओं के नाखून काटने के मामले में झारखंड पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। इन लोगों ने एक ग्रामीण की मौत के बाद खुद यह रस्म अदा करने से मना कर दिया था तो उनके साथ कथित रूप से जबरदस्ती की गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। हालांकि एक पीड़ित ने दावा किया कि आरोपियों ने उन पर काला जादू करने का आरोप लगाकर यह सब किया।

 

 

पुलिस को 23 मई को छोटा कृष्णपुर गांव में इस घटना के होने की जानकारी मिली जिसके बाद रविवार को आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि एक ग्रामीण की हाल ही में मौत हो गई थी और अन्य ग्रामीणों ने हिंदू परंपराओं के अनुसार अपने सिर मुंडवा लिए, लेकिन 12 परिवारों के 16 पुरुषों और महिलाओं ने ऐसा करने से मना कर दिया।

 

 

सिन्हा ने बताया कि ये लोग ‘गुरू मां’ की पूजा करते हैं और हिंदू परंपराओं का पालन नहीं करते और ना ही मंदिरों में जाते हैं। एसपी के मुताबिक पीड़ितों के मना करने पर गांव वालों ने कथित तौर पर जबरन 9 पुरुषों के सिर मुंड़वा दिए और महिलाओं के नाखून कटवा दिए। हालांकि पीड़ित सुशीला महतो के मुताबिक गांव वालों ने उन पर काला जादू करने का आरोप लगाकर उनके साथ ऐसा किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »