शराब में घुल गया खून का रिश्ता, भाई के शव को झाड़ी में फेंक चल दिया शराब पीने (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: कहते है शराब की लत किसी भी इंसान के लिए घातक हो सकता है। इतना की उसकी जान भी जा सकती है। पर हम कहते है शराब आपके लिए इससे भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। इतना की आपके मरने के बाद आपकी लाश तक की दुर्गति करा सकता है। विश्वास न हो तो हमारी इस रिपोर्ट पर जरा गौर फरमाएं।

 

 

ये कहानी एक ऐसे दो भाइयों की है जिनके बीच खून के रिश्तों से कही ज्यादा गहरा शराब का रिश्ता रहा। जिसे उसने भाई के जीते जी तो निभाया ही उसके मरने के बाद भी नहीं छोड़ा। इस कहानी को बताने से पहले हम आपकों एक वीडियो दिखाते हैं। जिसमें आप झाड़ियों के बीच कफन में लिपटी एक लावारिश लाश देख पाएंगे।

 

देखें वीडियो-

 

चलिए अब इस सच्ची घटना पर आगे बढ़ते है। धनबाद में एक जगह है भूली। जिसे लोग एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी के नाम से भी जानते है। यहाँ के C ब्लॉक में दो भाई रहते थे ओमप्रकाश पांडेय और धर्मराज पांडेय। दोनों भाई एक साथ रहने के अलावे रोजाना एक साथ शराब भी पीते थे। शराब की लत की वजह से इनकी माली हालत भी काफी खराब थी। इसी बीच बड़े भाई ओमप्रकाश की अत्यधिक शराब पीने की वजह से मौत हो गई।

 

 

गरीबी का ख्याल रखते हुए स्थानीय लोगों ने मृत ओमप्रकाश के अंतिम संस्कार के लिए चंदा कर तीन हजार रुपया जुगाड़ किया और उसके छोटे भाई धर्मराज को दिया। लेकिन भाई धर्मराज ने यहाँ खून का धर्म तो नहीं निभाते हां, शराब का धर्म जरूर निभाया। उसने अंतिम संस्कार के उन रुपयों से अपने दोस्तों के साथ जमकर पार्टी की। शराब और कबाब से मन तृप्त करने के बाद उसने अपने बड़े भाई के शव को कफन में लपेट कर जनाजे के साथ पास के ही B ब्लॉक रेलवे ट्रैक के समीप झाड़ियों में फेंक कर चलता बना।

 

 

जब लोगों को घटना की सूचना मिली तो लोग शव के पास पहुंचे। लोगों ने इस बाबत मृतक के भाई से जवाब तलब किया। इसपर मृतक के भाई शराबी धर्मराज ने कहा, “वो कुछ साथियों के साथ शव लेकर अंतिम संस्कार करने पहुंचा था। लेकिन माचिस नहीं रहने के कारण अपने साथियों के साथ माचिस लाने चला गया।” उसने स्वीकार किया कि वो प्रतिदिन शराब पिए बिना रह नहीं रह सकता है इसलिए वो शराब पीने चला गया था। उसने ये भी कहा कि जब वो वापस लौटा तो शव अपनी जगह पर नहीं था। वहीं, लोगों ने उसपर दबाव बनाकर अंतिम संस्कार करवाया।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »