“SOG” ही पकड़ेगा अवैध कोयला तो थानेदार क्या सिर्फ——?

AJ डेस्क: आज फिर पुलिस कप्तान की विशेष टीम ने तेतुलमारी थाना क्षेत्र के शक्ति चौक के समीप एक डिपो में छापेमारी कर लगभग डेढ़ सौ टन कोयला जब्त किया है। दिनदहाड़े चोरी का कोयला ट्रक पर लोड हो रहा था, ट्रक भी पकड़ा गया। SOG की फिर इस कार्रवाई ने कई थानेदारों की भूमिका को शंका के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

 

 

“अनल ज्योति” तेतुलमारी के शक्ति चौक के पास चल रहे कई डिपो के बारे में लगातार लिखता रहा है। बाघमारा पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में बड़े बड़े मगरमच्छ काला हीरा के काला खेल में पूरी तरह व्यस्त और मस्त हैं। शक्ति चौक के समीपवर्ती इलाके में और भी अवैध डिपो चलने की सूचना है। इसके अलावा गोविंदपुर थाना क्षेत्र भी कोयला के अवैध कारोबारियों के लिए स्वर्ग साबित हो रहा है। गोविंदपुर के टुंडी रोड, लाल बंगला और जी टी रोड के कुछ डिपो में दिन रात धड़ल्ले से चोरी का कोयला गिर रहा है। कोयला जमा कर डिपो संचालक उसे ट्रक पर लोड कर अन्यत्र भेज देते हैं। कमोबेश यही स्थिति बरवा अड्डा थाना क्षेत्र की है।

 

 

आज तेतुलमारी थाना क्षेत्र के शक्ति चौक के समीप धड़ल्ले से चल रहे एक डिपो पर मुख्यालय की विशेष टीम ने रेड किया। यह डिपो किसी महतो ग्रुप का बताया जाता है। छापामारी टीम जब डिपो पहुंची तो वहां एक ट्रक पर कोयला लोड हो रहा था। पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए उसके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। चाहरदीवारी के भीतर चल रहे डिपो में कोयला ही कोयला फैला हुआ था। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी से सम्पर्क किए जाने पर उन्होंने कहा कि डेढ़ से दो ट्रक यानि 30 से 40 टन कोयला होगा। तस्वीर और सूत्र बताते हैं डिपो में लगभग डेढ़ सौ टन कोयला है। खैर, वजन के खेल से क्या लेना देना। आज की कार्रवाई यह तो प्रमाणित करता है कि वहां काला हीरा का काला खेल धड़ल्ले से चल रहा है। आश्चर्य की बात पहले इस तरह के डिपो से रात के अंधेरे में ट्रकों पर कोयला लोड होता था। अब तो दिन दहाड़े यह सब हो रहा है।

 

 

दूसरी बात- कहते हैं कि थानेदार न चाहे तो क्षेत्र में एक पता भी नही खड़क सकता। बात सिर्फ तेतुलमारी की नही वैसे सभी थाना की है, उनके क्षेत्र में सरेआम कोयले का अवैध खनन होता है। डिपो चलता है। फिर थानेदार को इसकी भनक तक नही लगती। यह वरीय अधिकारियों के लिए विचारणीय मुद्दा हो सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »