मायानगरी के एक फूड विक्रेता की कारस्तानी, शौच के पानी से बना रहा इडली चटनी (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक स्ट्रीट फूड विक्रेता खानें का सामान बनाने के लिए शौचालय से लिया गया पानी उपयोग करते दिख रहा है। यह वीडियो मुंबई का है जिसमें दुकानदार बोरीवली रेलवे स्टेशन के शौचालय से पानी लेता देखा गया है। वीडियो में फेरीवाला जो फुटपाथ पर एक इडली स्टॉल चलाता है वह चटनी तैयार करने के लिए एक शौचालय से पानी लाते देखा जा सकता है जिसे डिश के साथ परोसा जाता है।

 

 

इस वीडियो को ट्विटर पर सुनील कुमार सिंह नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया है। 45 सेकेंड के इस वीडियो में समय और तारीख का जिक्र नहीं है। हालांकि वीडियो सामने आने के बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने  जांच शुरू की है। एफडीए ने ऐसे पानी के उपयोग करने के खिलाफ सार्वजनिक चेतावनी भी जारी की है, जो दूषित हो सकते हैं।

 

 

सुनील कुमार सिंह ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ हे राम! नींबू शरबत के बाद अब इडली भी गंदे पानी से !! इस वायरल वीडियो में इडली विक्रेता इडली के लिए बोरावली स्टेशन के शौचालय से गंदा पानी लेते हुए दिख रहा है।’ यूजर ने इस ट्वीट में बंबई मुंसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी), फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए), मुंबई पुलिस और पश्चिमी रेलवे को भी टैग किया।

 

 

देखें वीडियो-

 

मुंबई में एफडीए शाखा के शैलेश अधव ने कहा, ‘वीडियो हमारे संज्ञान में आया है। हम उसके साथ-साथ अन्य लोगों के खिलाफ भी जांच करेंगे, जो व्यवसाय करने के लिए इस तरह के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा पानी स्वस्थ नहीं है। लोग प्रभावित हो सकते हैं।’

 

 

अधव ने कहा, ‘जब व्यक्ति को पकड़ा जाएगा तो उसका लाइसेंस चेक किया जाएगा और अगर कोई सैंपल मिलता है, तो उसे जब्त कर लिया जाएगा और फिर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।’ उन्होंने कहा कि घटना कब और कहां हुई, इसका पता लगाने के लिए वीडियो की और जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘हमने वीडियो देखा है। हमें जांचना होगा कि वीडियो किस स्थान पर शूट किया गया था।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »