VIDEO- पाक के पी एम इमरान की न मानी सरफराज ने, मुँह की खानी पड़ी

AJ डेस्क: विश्व कप 2019 में हुए भारत-पाक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। भारत से करारी हार मिलने के बाद पाकिस्तान के लोग टीवी सेट्स तोड़ रहे हैं। दरअसल भारत से हार के बाद अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस टीवी सेट्स तोड़ते नजर आते हैं। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रविवार 16 जून को खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 89 रनों से हरा दिया। इस तरह से विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान एक बार भी भारत से जीत नहीं पाया है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार भारत से हारा है। दूसरी तरफ टीम इंडिया से हारने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस में गुस्सा फूट गया है। लोग हर बार की तरह इस बार भी टीवी सेट्स तोड़कर पाक टीम के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत-पाक मुकाबले से पहले रविवार सुबह ट्वीट कर पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद को सलाह दी कि वे टॉस जीतें तो पहले बल्लेबाजी का फैसला लें। इमरान खान का कहना था कि मैनचेस्टर में बारिश की संभावना जताई जा रही थी, ऐसे में यदि डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक मैच का नतीजा आता है तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। पाक पीएम इमरान खान पूर्व में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इमरान खान एक मात्र कप्तान हैं जिन्होंने पाकिस्तान को 1992 में विश्व कप जिताया था। हालांकि पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद ने इमरान खान की राय को दरकिनार किया और टॉस जीतने के बावजूद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसका नतीजा यह रहा कि मैनचेस्टर में मैच के दौरान बारिश ने खेल रोका और पाकिस्तान को भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

 

रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को मात दी-

रविवार को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी विश्व कप के 22वें मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। भारत की ओर से ओपनर रोहित शर्मा ने धुंआधार शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने 113 बॉल पर 140 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने भी अर्धशतक जड़े।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »