वायरल वीडियो: कोबरा सांप को एक शख्स बोतल से पीला रहा पानी (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है। कोबरा की दहशत का आलम यह है कि उसका सिर्फ नाम जहन में आने पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसे में कभी कोबरा सांप आपके सामने आ जाए तो आप दशहद के आलम का अंदाजा खुद ही लगा सकते हैं।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

इन सब बातों के बीच एक शख्‍स ऐसा भी है, जो कोबरा सांपों को लेकर बेहद हमदर्दी रखता है। कोबरा सांप को लेकर इस शख्‍स की हमदर्दी का आलम यह है कि वह कोबरा सांपों की भूख और प्‍यास का भी पूरा ध्‍यान रखता है।

 

 

हाल में ही, सोशल मीडिया पर कोबरा सांप के साथ इस शख्‍स का एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में आप इस शख्‍स को कोबरा सांप को पानी पिलाते हुए देख सकते हैं। जी हां, यह वीडियो कथित तौर पर एक फॉरेस्‍ट ऑफिसर का है। जिसमें वह प्‍यासे कोबरा सांप को बोतल से पानी पिला रहा है।

 

 

इस वीडियो को देखने के बाद शायद कोबरा सांप के प्रति आपका डर कम हो और पहली बार कोबरा सांप में आपको मासूमियत नजर आए। आपको बता दें कि यह वीडियो किसी फिल्‍म का नहीं है, जिसमें सांप के जहर भरे दांतों को तोड़ दिया गया हो।

 

 

देखें वीडियो-

 

वायरल वीडियो में दिख रहा कोबरा सांप एक जंगली सांप है और दक्षिण भारत के जंगल में मौजूद है। इस जंगल के वन्‍य जीवों की सुरक्षा में तैनात एक फॉरेस्‍ट ऑफिसर के साथ बेहद अपनापन है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह फॉरेस्‍ट ऑफिसर पहले कोबरा को अपना मुंह खालने के लिए इशारा करता है।

 

 

कोबरा सांप के मुंह खोलते ही वह पानी की बोटल को उसके मुंह में लगा देता है। जिसके बाद, कोबरा सांप धीरे-धीरे बोतल में मौजूद पानी को धीरे धीरे पीने लगता है। सोशल मीडिया में यह वीडियो बेहद चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »