गुंडई: भाजपा नेताओं पर ही “मोदी” की नसीहत का असर नहीं (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा पिछले दिनों इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की बैट से पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि पार्टी के वरिष्‍ठ नेता व सांसद अपने समर्थकों की ऐसी ही हरकत को लेकर चर्चा में हैं। यूपी के इटावा से सांसद राम शंकर कठेरिया की मौजूदगी में उनके समर्थकों ने पहले तो टोल प्‍लाजा कर्मचारी की पिटाई कर दी और फिर हवा में फायरिंग भी की।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

राष्‍ट्रीय अनुसचित जाति आयोग के अध्‍यक्ष कठेरिया की मौजूदगी में उनके समर्थकों ने टोल प्‍लाजा कर्मचारियों को पीट दिया। इससे पहले टोल प्‍लाजा कर्मचारी के साथ उनकी बहस हुई थी, जिस पर सांसद के समर्थक उसे दूर ले गए और वहां उसकी पिटाई कर दी। बाद में उन्‍होंने हवा में फायर‍िंग भी की। बताया जा रहा है कि पहले सांसद ने टोलकर्मी को पीटा, जिसके बाद उनके समर्थकों ने भी ऐसा ही किया।

 

 

बताया जाता है कि कठेरिया के साथ कई वाहनों का काफिला टोल से गुजर रहा था। इस दौरान टोलकर्मी ने जब उनकी गाड़ी को छोड़कर अन्‍य वाहनों का टैक्‍स मांगा तो उसके साथ सांसद के समर्थकों ने दुर्व्‍यवहार किया। वे उसे दूर ले गए और उसकी पिटाई कर दी। टोल प्‍लाजा पर मौजूद बाउंसर्स ने इसका विरोध किया तो सांसद के सुरक्षाकर्मियों ने वहां हवा में फायरिंग भी की। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसमें सांसद भी टोलकर्मियों से अभद्रता करते नजर आ रहे हैं।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

मामले के तूल पकड़ने के बाद अब कठेरिया ने इस पर सफाई दी है। उन्‍होंने इससे इनकार किया कि उनके सुरक्षाकर्मियों ने टोल प्‍लाजा के कर्मचारियों के साथ मारपीट की। उन्‍होंने कहा, ‘मेरे सुरक्षा कर्मियों ने टोल प्‍लाजा कर्मचारियों पर हमला नहीं किया। उन्‍होंने पहले मेरे लोगों पर हमला किया। वे नहीं जानते थे कि और कार भी मेरे काफ‍िले का हिस्‍सा हैं। उन्‍हें लगा कि कुछ कार मेरे पीछे टोल से निकलने की कोशिश में हैं। मेरे सुरक्षाकर्मी ने आत्‍मरक्षा में गोली चलाई।’

 

 

यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस सख्‍त संदेश के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने नेताओं को अनुशासन में रहने और पार्टी की मर्यादा बनाए रखने की नसीहत दी थी। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने साफ कहा था कि पार्टी की छवि धूमिल करने वाले गलत व्‍यवहार को स्‍वीकार नहीं किया जा सकता और ऐसा करने वालों पर कार्रवाई जरूर होनी चाहिए। उनकी यह टिप्‍पणी मध्‍य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम के एक अधिकारी की बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा बैट से पिटाई के बाद आई थी।

 

 

पीएम मोदी ने हालांकि अपनी टिप्‍पणी में आकाश का नाम नहीं लिया, पर इसे बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता व पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के लिए संख्‍त संदेश के रूप में देखा गया, जिसमें उन्‍होंने साफ कहा कि यह बात पार्टी के सभी सदस्यों पर लागू होती है और यह मायने नहीं रखता कि कोई किसका बेटा या बेटी है। पीएम मोदी की इस टिप्‍पणी के बाद बीजेपी की ओर से आकाश को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »