“जस्टिस फॉर कश्मीर” का बैनर लहराते विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा

AJ डेस्क: वर्ल्ड कप में श्रीलंका बनाम भारत मैच के दौरान एक विमान जस्टिस फॉर कश्मीर का बैनर लहराते हुए हेडिंग्ले स्टेडियम के ऊपर से गुजरा। वर्ल्ड कप में ये दूसरी बार हुआ है जब कोई विमान मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से उड़ते हुए कोई राजनीतिक संदेश लहराते हुए गया हो।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच के दौरान भी ऐसी ही दृश्य देखने को मिला था। जब मैच के दरमियान जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का बैनर लिए एक विमान स्टेडिम के ऊपर से गुजरा था। अब भारत के मैच के दौरान भी ऐसा वाकया देखने को मिला है।

 

 

 

हालांकि इस घटना के बाद उपजे विवाद के बाद आईसीसी ने इसपर सफाई देते हुए कहा कि वह मैच के दौरान दिखाए जाने वाले इन राजनीतिक संदेशों को नजरअंदाज नहीं करेंगे।

 

 

ICC ने मैच के दौरान दिखाए गए इस बैनर पर बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम मैच के दौरान ऐसे किसी भी प्रकार के राजनीतिक संदेशों की निंदा करते हैं। पूरे टूर्नामेंट में हमने इस प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए देश भर के स्थानीय पुलिस बलों के साथ काम किया है। पिछली घटना के बाद हमें पश्चिम यॉर्कशायर पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया था कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी, इसलिए हमें बहुत दुख है कि फिर से ऐसा हुआ है।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »