अशोक बिल्डकॉन कम्पनी पर बालू के अवैध कारोबार करने का लगा धब्बा

AJ डेस्क: एक कहावत है, ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे।’ कुछ यही हाल एनएच-32 के चौड़ीकरण का कार्य कर रही कंपनी अशोक बिल्डकॉन कंपनी का है। दरअसल यह कंपनी सड़क मरम्मती के अलावे बालू चोरी करने का भी काम करती है। विश्वास नहीं होता न। लेकिन अब तक के मिले साक्ष्य तो यही कहते है। इतना ही नहीं इन सबूतों के आधार पर धनबाद के खनन अधिकारी पिंटू कुमार सिंह ने कंपनी को अवैध बालू खनन का आरोपी मान उसके खिलाफ कानून सम्मत करवाई करने का निर्देश भी दे दिया है।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

दरअसल सोमवार को लगातार मिल रही शिकायतों के आलोक में धनबाद जिला प्रशासन और पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। बालू चोरों के खिलाफ। जो लगातार बालू चुरा कर झारखण्ड की जीवन दायनी कही जाने वाली दामोदर नदी को खोखला करने पर तुले है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में धनबाद के एसडीएम राज माहेश्वरम, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राकेश दुबे, खनन अधिकारी, बाघमारा के डीएसपी मनोज कुमार सहित पुलिस के दर्जनों जवान शामिल थे।

 

 

 

इस दौरान इस विशेष टीम ने अवैध बालू खनन में जुटे 7 लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही इस अवैध खनन कार्य में जुटे कई मजदूरों को भी पूछताछ के लिए टीम ने हिरासत में लिया। टीम तेलमच्चो स्थित अशोक बिल्डकॉन कंपनी कार्यालय का भी निरिक्षण किया। इस दौरान टीम को बालू के इस अवैध कारोबार से जुड़े कंपनी के खिलाफ कई साक्ष्य मिले। जिसके बाद कंपनी के खिलाफ एक्शन लेते हुए खनन अधिकारी ने कंपनी के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है। वहीं अधिकारियों ने बालू चोरों के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहने की बाते कही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »