गुंडई: बोकारो विधायक विरंची ने सेल अधिकारी को दौड़ा दौड़ा कर पीटा (VIDEO)

AJ डेस्क: झारखण्ड के बोकारो का एक विकास कार्य स्थल मंगलवार को कुछ वक्त के लिए रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। वो भी माननीयों के द्वारा। जी हां, बोकारो के विधायक माननीय बिरंची नारायण जी जो हमेशा ही अपने कारनामो की वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते है उनपर आज बीएसएल (बोकारो स्टील लिमिटेड) के एक अधिकारी ने जो फिलहाल बोकारो जेनरल अस्पताल में घायल अवस्था में भर्ती है उन्होंने ये आरोप लगाया है कि विधायक और उनके समर्थकों ने उन्हें और उनके साथ मौजूद गार्डों को दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह पीटा गया।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

बोकारो के बीजीएच में इलाज के लिए आज भर्ती हुए बीएसएल के नगर सेवा विभाग के सहायक महाप्रबंधक अजीत कुमार ने बताया, “बीएसएल के जमीन पर विकास कार्य के नाम पर बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) लिए ही निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिसे रोकने के लिए प्रबन्धन के आदेश पर आज वो अपने गार्डों के साथ वहाँ पहुंचे। जब उन्होंने कार्य रोकने की बात कही तो वहाँ मौजूद ठेकेदार ने कहा कि विधायक जी आ रहें है, थोड़ा रुक जाए। कुछ ही पलों में विधायक बिरंची नारायण एक मोटरसाइकिल के पीछे बैठ कर वहाँ पहुंचे और सीधे गाली गलौज करते हुए मुझे मारने लगें। इसके बाद उनके समर्थकों ने भी मुझे और मेरे साथ वहाँ गए गार्डों को पीटना शुरू कर दिया। हमने वहाँ से जान बचा कर भागने का भी प्रयास किया लेकिन उन्होंने हमें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।” उन्होंने कहा कि उन्हें आँख, सर और गर्दन पर काफी चोटे आई है। फिलहाल चिकित्सक उनके उपचार में लगें है।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

दरअसल झारखण्ड सरकार द्वारा बोकारो जिला के सेक्टर-10 के कैम्प-स्थित सूर्य सरोवर का जीर्णोद्धार तथा वहाँ तिरंगा पार्क का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। जिसका इसी वर्ष 3 मार्च को विधायक बिरंची नारायण और धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह के हाथों शिलान्यास भी किया गया था। लेकिन बीएसएल का कहना है कि ये जमीन बीएसएल की है और यहाँ निर्माण कार्य के लिए किसी तरह का NOC विभाग द्वारा नहीं दिया गया है। उसके बावजूद जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है।

 

 

मारपीट के दौरान की तस्वीर

 

इस मारपीट की घटना पर बोकारो के भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने कहा, ‘जन सुविधाओं को देखते हुए वहाँ तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य कराया जा रहा है। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा। इस क्रम में समर्थकों द्वारा उनलोगों की पिटाई की गई। मैने तो उन्हें बचाने का काम किया।’ वहीं घटना के बाद विधायक बिरंची नारायण ने बोकारो एसपी से मिलकर बीएसएल के एजीएम के खिलाफ शिकायत किया है।

 

 

कांग्रेस नेता संजय कुमार

 

 

वहीं घटना के बाद सभी तरफ से इसपे प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई है। बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोशिएशन के अध्यक्ष ए. के. सिंह ने विधायक के ऊपर क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है। वहीं जिला परिषद सदस्य सह प्रदेश कांग्रेस के विस्थापन एवं पुनर्वास विभाग के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि जिस तरह से विधायक ने ठेकेदार के समर्थन में नाजायज तरीके से एक अधिकारी के साथ मारपीट कर रहे है यदि इसी तरह वो झुग्गी झोपडी वालों और ग्रामीणों की समस्या को लेकर सक्रीय रहते तो शायद परिस्थिति आज कुछ और होती। उन्होंने कहा कि इस पुरे मामले से ठेकेदारी की बू आ रही है। वो इसपे उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »