त्रासदी: बरसात में भी पेयजल के लिए हाहाकार, ग्रामीणों ने धनबाद बरवा रोड किया जाम

AJ डेस्क: दो साल पहले तक सब ठीक था। लेकिन जब से बगल में अमीरों के लिए अपार्टमेंट बना और उसमें मेन पाइप से चार-पांच कनेक्शन दे दिया गया तब से स्थिति बिगड़ती चली गई। एक तो अनियमित पानी की सप्लाई होती है उसपर भी जो पानी मिलता है वो काफी गंदा और दुर्गन्ध से भरा होता है। जो किसी काम का नहीं रह जाता। हम दो साल से इसे लेकर नगर निगम कार्यालय का चक्कर लगा रहे है, लेकिन इनके कानो में तो जूं तक नहीं रेंग रहा। आज मजबूरन हमें ये कदम उठाना पड़ा। ये बाते धनबाद के धैया स्थित कोरंगा और मल्लिक बस्ती के निवासियों ने कही।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

दरअसल आज इस बस्ती के सैकड़ो महिला, पुरुष, बुजूर्ग और बच्चे सड़क पर उतर आए और जमकर हंगामा करने लगे। पानी की मांग कर रहें इन सैकड़ो ग्रामीणों ने देखते ही देखते धनबाद-बरवाअड्डा मुख्य मार्ग पर पानी के गैलेन रख और आगजनी कर सड़क को पूरी तरह से बाधित कर दिया। इस दौरान लोगों ने धनबाद के मेयर, नगर आयुक्त और स्थानीय पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। वहीं इस दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों को मनाने में वो असफल रहें।

 

 

 

इस दौरान सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। पूरा सड़क लोगों से भर गया। स्थिति चिंताजनक होने लगी। लगभग 3 घण्टे बाद नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी मो. अनीस और धनबाद बीडीओ उदय रजक मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे दोनों अधिकारियों को काफी समझा-बुझा कर पहले शांत किया इसके बाद बस्ती में एक टैंकर से अविलंब पानी की आपूर्ति करने का निर्देश दिया। साथ ही बस्ती वालो को पानी के मामले में हो रही दिक्कत का जल्द स्थायी समाधान करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोग शांत हुए और सड़क जाम समाप्त किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »