बैल गाड़ी, टमटम के जमाने की व्यवस्था में जी रहे धनबाद वासी- पी एन सिंह (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: संसद में हैट्रिक लगाने वाले धनबाद के सांसद अब मानते हैं कि धनबाद के लोग बैल गाड़ी और टमटम के जमाने की व्यवस्था पर आज भी निर्भर हैं। भाई जी ने अपने दिल की बात कार्यकर्ताओं के मीटिंग में नहीं बल्कि संसद में कही है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

धनबाद के सांसद ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि धनबाद की आबादी जब 10 हजार रही होगी और यहां बैलगाड़ी और टमटम चलते होंगे, तब रेलवे लाइन के नीचे का अंदर पास रोड बना होगा। समय के साथ साथ अब धनबाद भी काफी तेजी से बदला है। यहां की आबादी 10 हजार से 10 लाख की हो गयी है। बैल गाड़ी और टमटम के जगह पर हजारों की संख्या में वाहन सड़क पर चल रहे हैं लेकिन गया पुल की वही पुरानी व्यवस्था रह गयी है। उन्होंने संसद को इस मामले में ध्यान देने की बात कही।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

सांसद ने कहा कि धनबाद में बाई पास और रिंग रोड की सख्त जरूरत है। NH 32 शहर के बीचों बीच गुजरती है। इससे यातायात सुचारू नही हो पाता। उन्होंने जी टी रोड यानि NH 2 के संदर्भ में कहा कि चौपारण से मैथन तक 250 किलोमीटर NH2 झारखण्ड के क्षेत्र से गुजरती है। इस 250 किलो मीटर की दूरी में एक भी ट्रामा सेंटर नही है जबकि सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। साथ ही बरवाअड्डा से मैथन तक NH 2 का सिक्स लेन काम शुरू हुआ था। कई जगह गड्ढे है, कई जगह आधा अधूरा रोड बना है। पिछले दो वर्षों से निर्माण करने वाला ठेकेदार आधा अधूरा काम छोड़कर भाग गया है। उन्होंने कहा कि इसे ठीक नही कराने पर यह दुर्घटना को आमंत्रित करता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »