वर्ष 92 में मोदी को मिली थी चुनौती “लाल चौक” पर तिरंगा फहरा के दिखाओ (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: नरेंद्र मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर पर बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब जम्मू-कश्मीर में कई चीजें बदल जाएंगी। जैसे- अब भारतीय संविधान के सभी प्रावधान जम्मू-कश्मीर में लागू होंगे। दो निशान-दो सविंधान नहीं होंगे। राज्य का अलग झंडा नहीं होगा। अनुच्छेद 370 खत्म करना बीजेपी का पुराना चुनावी वादा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘मोदी सरकार ने काफी पुरानी ऐतिहासिक गलती को ठीक किया है जिसका इंतजार किया जा रहा था।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो काफी चर्चा में है, जिसमें वो बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के साथ लाल चौक पर तिरंगा फहराते हैं। यहां तिरंगा फहराने को लेकर आतंकवादियों ने उन्हें चुनौती दी थी।

 

देखें वीडियो-

 

 

इस पर मोदी ने कहा था, ‘मुझे याद है मैं 1992 में लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए कश्मीर गया था। उस समय आतंकवाद पूरे जोर पर था। आतंकवादी हिंदुस्तान के तिरंगे को जमीन पर रौंदते थे, उसको जलाते थे ,उसको अपमानित करते थे। तिरंगे झंडे से अपनी कार साफ कर रहे हैं ,अपने जूते साफ कर रहे हैं और कैमरे के सामने सब करते थे और ये दृश्य मेरे दिल में आग पैदा करते थे। हमने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक यात्रा निकाली थी  कि और तय किया था कि हम 26 जनवरी को श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराएंगे। जब आतंकवादियों को इसका पता लगा तो उन्होंने श्रीनगर में जगह-जगह बड़े-2 पोस्टर चिपका दिए जिन पर कि लिखा था कि किसने अपनी मां का दूध पिया है जो कि 26 जनवरी को 11 बजे श्रीनगर के लाल चौक पर आकर के तिरंगा झंडा फहरा कर जिन्दा वापिस जाए।’

 

देखें वीडियो-

 

 

उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी हैदराबाद की सभा में कहा था कि मैं 26 जनवरी को सुबह ठीक 11 बजे श्रीनगर के लाल चौक पर पहुंचूंगा। मैं बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर के नहीं आऊंगा। मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में नहीं आऊंगा। मेरे हाथ में और सीने पर सिर्फ तिरंगा झंडा होगा। फैसला 26 जनवरी को लाल चौक पर ही होगा कि किसने अपनी मां का दूध पिया है। मैं समय पर गया और तिरंगा झंडा फहराया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »