डेढ़ सौ रुपए घूस लेने वाला दारोगा फँसा, जांचोपरांत गिरफ्तारी का आदेश (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: अपनी कारगुजारियों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाली बिहार पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। दरअसल बिहार में पदस्थापित एक दारोगा बाबू का एक वीडियो सामने आया है। जिसमे दारोगा बाबू महज 150 रुपये में अपना ईमान बेचते नजर आ रहे है। फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद क्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज ने पूरे मामले में जांच के आदेश देते हुए उस घूसखोर दरोगा को गिरफ्तार करने का भी निर्देश जारी कर दिया है। मामला बिहार के मुंगेर जिला का है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

घटना जिले के कोतवाली थाना की है। जहां एक दारोगा कैमरे में महज 150 रुपए लेते पकड़ा गया है। घूसखोरी का ये पूरा खेल थाना परिसर में ही हुआ। जहां आरोपी दारोगा शंकर प्रसाद ने लड़की को बुलाकर कैरेक्टर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के नाम पर अवैध राशि की वसूली की। इस वीडियो में आप दारोगा बाबू को घूस के चिल्लर लेते साफ़-साफ़ देख सकते है। इस पूरी घटना का वीडियो जब सामने आया तो पुलिस के वरीय अधिकारी भी चकित रह गए। बताया जा रहा है कि 31 जुलाई को शहर के आजाद चौक की रहने वाली एक लड़की के मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा, ‘मैं कोतवाली थाना से बोल रहा हूं। कैरेक्टर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए एसपी ऑफिस से आपका कागज हमारे पास आया है। आप थाना में आ जाइये।’

 

 

 

 

लड़की थाने में दारोगा शंकर प्रसाद से मिली और कहा, ‘सर मेरा काम कर दीजिए। तब उस पुलिस वाले ने लड़की से घूस के रूप में 300 रूपये का डिमांड किया। दारोगा की डिमांड पर लड़की ने कहा, ‘सर पैसा किस बात का दें, तो पुलिस वाले ने कहा, बिना खर्चा-पानी के काम नहीं होगा। पेपर वापस एसपी कार्यालय भेज देंगे। तब लड़की ने कहा, सर मुझे इसकी बहुत जरूरत है। मैं बहुत गरीब हूँ। फॉर्म अप्लाई करने के लिए कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनवा रही हूँ। तब दारोगा ने कहा, 200 रूपया दो। ना-हां में बात 150 रूपए में तय हुई और लड़की ने पैसा दे दिया।’ लेकिन उस वक्त इस पूरे घूस काण्ड को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया।

 

देखें वीडियो-

 

 

पैसा मिलने के बाद दारोगा जी ने कहा, ‘एसपी कार्यालय के काउंटर पर से प्रमाण पत्र एक दो दिनों में मिल जायेगा।’ वहीं इस पूरी घटना का जब वीडियो सामने आया तो पुलिस के वरीय अधिकारी भी चकित रह गए। जिसके बाद इस मामले में डीआईजी मनु महाराज ने संज्ञान लेते हुए एसपी को घूसखोर दरोगा को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »