पायलट नहीं बन सका तो “नैनो” कार को ही हेलीकॉप्टर बना डाला (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: बिहार के सारण जिले में रहने वाला एक 23 वर्षीय युवक पायलट बनना चाहता था। उसके सपनों को पंख नहीं लग पाए लेकिन उसने अपनी कार को ही पंख लगाकर उसे हेलिकॉप्टर बना लिया। 7 महीने की कठिन मेहनत के बाद पंख लगाकर हेलिकॉप्टर की डिजाइन में तैयार की गई यह कार इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

युवक ने बताया कि उसने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए अपनी सारी जमा पूंजी खर्च कर दी है।बनियापुर ब्लॉक के शरमी गांव के रहने वाले युवक मिथिलेश कुमार प्रसाद के पिता एक किसान हैं। मिथिलेस ने कहा कि वह बचपन से ही पायलट बनना चाहते थे लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया। वह गुजरात में पाइपलाइन फिटर का काम करता है। मिथिलेश ने अपने सपने को पूरा करने के लिए दूसरा तरीका सोचा। इस काम में मिथिलेश का साथ उसके भाई सुजीत ने भी दिया। सुजीत ने सभी जरूरी तकनीकों को पढ़ा और कार को चॉपर बनाने में अपने भाई की मदद की

 

 

 

 

इस चॉपर का इंटीरियर लोहे का बना है जबकि बाहरी हिस्सा ऐल्युमिनियम का बना है। उन्होंने टेल रोटर, मुख्य रोटर ब्लेड, टेल बूम, रोटर मास्ट और कॉकपिट भी बनाया है। मिथिलेश ने बताया कि इन सबके अलावा उन्होंने अपने चॉपर में ट्रिप लाइटें, आरजीबी रिमोट कंट्रोल लाइटें भी रोटार ब्लेड और टेल रोटार में लगाया है।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

मिथिलेस ने बताया कि उन्‍होंने पैसे बचाकर पिछले साल एक टाटा नैनों कार खरीदी। उन लोगों ने इस नैनो कार को चॉपर बनाने का काम नवंबर 2018 से शुरू किया। उन्होंने बताया कि वे लोग अभी भी इस कार पर काम कर रहे हैं। काम खत्म होने के बाद जल्द ही उनकी कार चॉपर की तरह उड़ेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »