गर्मजोशी और सद्भावना के साथ पी एम मोदी का भूटान में हुआ स्वागत (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को भूटान पहुंचे। इस दौरान पीएम द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की दिशा में भूटान के शीर्ष नेताओं से वार्ता करेंगे। लेकिन इस दौरान भूटान में पीएम मोदी का भूटान सरकार के द्वारा शाही स्वागत तो हुआ ही वहाँ के नागरिकों और और भारतीय प्रवाशियों ने जिस तरह से पीएम मोदी और भारत के प्रति जोश दिखाया वह अद्भुत था।

 

 

 

 

नरेंद्र मोदी की यह दूसरी यात्रा है। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी यह पहली भूटान यात्रा है। पीएम मोदी अपने विशेष यान से जैसे ही हवाई अड्डे पर उतरे भूटान के प्रधानमंत्री लोतै शेरिंग खुद हवाई अड्डे पर मौजूद रहे। उन्होंने खुद आगे आकर उनका स्वागत किया। इस दौरान भूटान का पूरा मंत्री मंडल उनके गर्मजोशी और सद्भावना के साथ स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से भूटान की राजधानी थिम्पू के लिए रवाना हो गए।

 

 

 

 

 

 

यहाँ हम आपकों पीएम मोदी के स्वागत का तीन अलग-अलग वीडियो दिखाएंगे। जिसे देख कर आप गर्व से भर उठेंगे-

 

VIDEO- 01

 

 

VIDEO- 02

 

 

VIDEO- 03

 

पहले वीडियो में आप प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए भारतीय तिरंगा और भूटान के झंडे लिए हुए लोगों को पारो से राजधानी थिम्पू के रास्ते में कतारों में खड़े देख पा रहे होंगे। वहीं दूसरे वीडियो में आप वहाँ मौजूद भारतीयों द्वारा पीएम मोदी के स्वागत में खड़े और उनका अभिनन्दन करते लोगों को देखा होगा और तीसरे वीडियो में भूटान में पीएम मोदी को दिए गए गार्ड ऑफ ऑनर का अद्भुत दृश्य देख पा रहे होंगे।

 

 

 

 

 

बता दें कि यात्रा के दौरान मोदी द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और अपने भूटानी समकक्ष से बातचीत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री प्रतिष्ठित रॉयल यूनिवर्सिटी ऑफ भूटान में युवा छात्रों को भी संबोधित करेंगे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »