रामगढ़ ट्रिपल मर्डर: विरोध में 11 घण्टे रेल व सड़क जाम, मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा

AJ डेस्क: झारखण्ड के रामगढ़ में हुए ट्रिपल मर्डर के मुद्दे को लेकर पिछले 11 घंटे से लगातार चल रहा आंदोलन रविवार की शाम 5:30 बजे समाप्त हो गया। इस प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए रेलवे प्रशासन और जिला पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

 

 

 

 

शाम 4 बजे रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में मृतक के परिजनों और स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में मृतक अशोक राम के परिवार के दो सदस्यों को रेलवे में नौकरी देने, इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार के तरफ से इस वीभत्स घटना को लेकर मिलने वाली मुआवजा की राशि भी मृतकों के आश्रितों को ही दी जाएगी। एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि अस्पताल में दो लोग इलाज रत हैं उनका पूरा खर्चा भी रेल प्रशासन और जिला प्रशासन मिलकर उठाएगा। साथ ही रेलकर्मी अशोक कुमार राम को मिलने वाली हर महीने पेंशन की राशि उनकी बेटी प्रियंका को दी जाएगी। इन चार मुद्दों पर आश्वासन मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने अशोक राम, लीलावती देवी और वर्षा देवी की लाश को रेलवे ट्रैक से हटाया। साथ ही सड़क जाम भी खत्म कर दिया।

 

 

 

यह पूरा मामला 11 घंटे तक चला और इस दौरान बरकाकाना जंक्शन पर आने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि अशोक राम की बेटी प्रियंका इस गोलीबारी की घटना की चश्मदीद गवाह है। इसलिए रामगढ़ पुलिस उसे पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी। यहां तक कि उसे जब भी कोर्ट या थाने जाने की जरूरत होगी, उसे पूरी सुरक्षा के साथ लाया जाएगा और फिर उसे उसके घर तक पहुंचाया जाएगा। इस बैठक में एसपी प्रभात कुमार के अलावा आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार, जीआरपी के डीएसपी, जीआरपी बरकाकाना थाना के प्रभारी रवि कुमार टूडू, पतरातु एसडीपीओ प्रकाश चंद्र चंद्र महतो, आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट देवांश शुक्ला आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »