सिंधु ने जापान की नाजोमी को हरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 का खिताब जीता (देखें पीएम मोदी सहित सचिन तेंदुलकर का ट्वीट)

AJ डेस्क: देश की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2019 का खिताब जीत लिया है। स्वीटजरलैंड के बासेल में खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने जापान की नाजोमी ओकुहारा को 21-7, 2-7 से सीधे सेटों में हराकर खिताब पर कब्जा किया। पीवी सिंधु का वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पांचवा मेडल है। पीवी सिंधु के इस खिताब से देश का नाम रोशन हुआ है उनकी इस जीत पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया है। सिंधु ने इस जीत को अपनी मां को समर्पित किया है। क्योंकि आज उनकी मां का जन्मदिन है और ऐसे में उन्होंने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतकर अपनी मां को जन्मदिन के अवसर पर तोहफा दिया है। सिधु को बधाई देने वालों पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमितशाह, सचिन तेंदुलकर जैसे लोग शामिल हैं।

 

 

 

 

पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली पहली भारत की शटलर हैं। इस जीत के साथ ही सिंधु ने नाजोमी ओकुहारा के खिलाफ बैडमिंटन में जीत हार का अंतर 9-7 कर लिया है। यानी अबतक इन दोनों खिलाडियों के बीच 16 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें 9 ओकुहारा ने जीते और 7 मैच पीवी सिंधु के नाम रहे। पिछले तीन वर्षों में ओकुहारा पर सिंधु की दूसरी जीते हैं। इससे पहले सिंधु ने ओकुहारा को इंडोनेशिया ओपन में 21-14, और 21-7 से हराया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

वीपी सिंधु की इस जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी है। उन्होंने सिधु को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि सिंधु को पहली बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतने पर बधाई। आपकी इस जीत से भारत का सिर गर्व से ऊंचा हो गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पीवी सिंधु की जीत पर बधाई दी है। पीए मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि पीवी सिंधु ने एक बार फिर देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। सिंधु को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतने बधाई।

 

 

 

गृह मंत्री अमितशाह ने भी पीवी सिंधु को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतने पर बधाई दी है। गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि  पीवी सिंधु ने जापान की नाजोमी ओकुहारा को हराकर देश मान बढ़ाया है। आपने वर्ल्ड चैम्पियनशिप का खिताब जीतकर पूरे देश को गर्व करने का मौका दिया।

 

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »