ठेकेदार हत्या कांड: मृतक के बेटे से रिश्वत लेते अभियंता कैमरे में हुए कैद (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: बिहार के गोपालगंज में हुए ठेकेदार रामाशंकर सिंह हत्याकांड तो आपकों याद ही होगा जिसमें ठेकेदार को जला कर मार दिया गया था। जिसमें चीफ इंजीनियर सहित अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंता को मुख्य आरोपी बनाया गया था। इस मामले से जुड़ी एक वीडियो ‘अनल ज्योति’ को मिला है जिसमें आरोपी जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र कुमार 30 हजार रुपया घूस लेते दिखाई दे रहे है। इस वीडियो को खुद मृत ठेकेदार रामाशंकर सिंह के बेटे राणा प्रताप सिंह ने ही बनाया है।

 

 

 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता अपने आवास में एक कुर्सी पर बैठे है। उसके ठीक सामने रखे टेबल पर पांच-पांच सौ के नोटों का एक बंडल रखा हुआ है। वहीं उसके सामने वक व्यक्ति बैठा है जिससे पैसोंके लेनदेन को लेकर बातचीत हो रही है। बातचीत से पता चल रहा है कि सामने बैठा व्यक्ति मृत ठेकेदार का बेटा राणा प्रताप सिंह है और सामने रखा रुपयों की गड्डी कुल 30 हजार रुपया है जो बतौर घूस कार्यपालक अभियंता को दिया गया है।

 

देखें वीडियो-

 

 

इस वीडियो में बातचीत के दौरान मृतक का बेटा राणा प्रताप लगातार पैसे की तंगी और बैंक अकाउंट सीज होने की बात कह रहा है। वह साफ़-साफ़ कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि उसने जेई, एसडीओ और अन्य अधिकारियों को उनका घूस का हिस्सा दे दिया है। अब वह कार्यपालक अभियंता के पास भी घूस की रकम देने के लिए आया है। लेकिन अभी यह रकम पूरी नहीं है। जिस वजह से राणा प्रताप कार्यपालक अभियंता से गुहार लगाता सुनाई दे रहा है कि वो बाकी कमीशन का पैसा चार-पांच दिन में उन्हें दे देगा। फिलहाल वो ये 30 हजार रुपया रख ले।

 

 

 

 

बहरहाल इस वीडियो के सामने आने के बाद आरोपी अभियंताओं की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं। वीडियो के खुलासे के बाद पीड़ित पक्ष का जो दावा था, वह पूरी तरह से साबित होता दिख रहा है। बता दें कि इस हत्या कांड के बाद मृतक के बेटे ने यह आरोप लगाया है की 15 लाख घूस नहीं मिलने से चीफ इंजीनियर मुरलीधर सिंह, अधीक्षण अभियंता जीतेन्द्र प्रसाद सिंह और कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र कुमार और चीफ इंजिनियर की पत्नी ने मिलकर उनके पिता को जिन्दा जला दिया। जिससे उनकी मौत हो गई।

 

 

 

बताते चले कि ठेकेदार हत्याकांड में 3 दिन बीत जाने के बाद भी इस मामले के अभियुक्त चीफ इंजीनियर, अधीक्षण अभियंता और वीडियो में दिख रहा शख्स कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र कुमार की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं इस घटना में ताजा अपडेट ये है के चीफ इंजिनियर के घर से 02 लाख 74 हजार रूपये कैश, करीब 300 ग्राम के सोने के गहने चीफ इंजीनियर के घर से पुलिस ने तलाशी के दौरान बरामद किया है। इसके साथ ही इस मामले के जांच अधिकारयों ने उनके घर से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए हैं, जो इस हत्याकांड से जुड़े हो सकते है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »