वीडियो देख और खबर पढ़ आप भी उस शख्स को कठोर सजा देने की करेंगे मांग (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: ‘गुरु, गोविंद दो उ खड़े, काके लागु पाँव, बलिहारी गुरु आपने गोविन्द दियो बताए।’ भारत देश में शिक्षक को भगवान से भी ऊपर माना गया है। आज 5 सितंबर यानि शिक्षक दिवस है। तो ऐसे शुभ दिवस पर किसी गुरु की बुराई करना हम कतई नहीं चाहते लेकिन ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। दरअसल जिस पांचवी कक्षा की छात्रा ने स्विमिंग में 1 गोल्ड और 2 कांस्य पदक जीता उस छात्रा के साथ राज्य के प्रमुख कोच ने ऐसी हरकत की जिसे देख आप गुस्से से भर उठेंगे।

 

 

 

दरअसल इन दिनों एक पांचवी क्लास की छात्रा जो स्वमिंग की उस्ताद भी है उसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो को खुद उस छात्रा ने अपने कोच की हरकतों से तंग आकर उसके चरित्र को दुनिया के सामने लाने के मकसद से बनाया है। यही नहीं इस वीडियो को उस छात्रा के पिता ने ही सोशल मीडिया पर वायरल किया और उस कलियुगी द्रोणाचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। ताकि हमारे समाज से ऐसे कलियुगी द्रोणाचार्यो को हमेशा के लिए निकाल बाहर किया जा सके।

 

 

इस वीडियो में आप उस कलियुगी द्रोणचार्य के हरकतों को साफ़ साफ़ देख पा रहे होंगे। इस वीडियो में आपकों दिखाई दे रहा होगा की कैसे वह छात्रा अपने मोबाइल फोन को वीडियो मोड में डाल कर कमरे में छिपा देती है। तभी उसके कमरे में उसका गुरु जो उसका स्विमिंग कोच है वह दाखिल होता है। इसके बाद वह कोच पांचवी कक्षा की इस छात्रा के पाँव में लगे चोट को देखने के बहाने उसके साथ जबरन छेड़छाड़ करने लगता है। इसके बाद छात्रा के विरोध करने पर वह कोच हँसता हुआ छात्रा के कमरे से बाहर निकल जाता है।

 

देखें वीडियो-

 

 

दरअसल यह छात्रा पश्चिम बंगाल के हुगली जिला की रहने वाली है। इसके अंदर तैराकी की प्रतिभा को देखते हुए उसके पिता ने उसे एक अच्छा तैराक बनाने के लिए किसी तरह पैसे जुगाड़ कर गोवा भेजा। ताकि अच्छे गुरु के संग में रह कर वो एक दिन राज्य और देश का नाम रौशन करे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि जिस द्रोणाचार्य को वो अपनी बेटी को सौंप रहे है वो गुरु के रूप में एक रावण है। जो अपनी शिष्याओं के साथ अपना ज्ञान नहीं बल्कि हवस बांटता है।

 

 

 

दरअसल ये गुरु कोई और नहीं बल्कि गोवा राज्य स्विमिंग टीम के प्रमुख कोच सुरजित गांगुली है। जिन्हें इस घटना के बाद आज ही शिक्षक दिवस के दिन भारतीय तैराकी संघ (एसएफआई) ने पद से हटा दिया है। इस मामले पर खेल मंत्री कीरेन रीजीजु ने एक ट्वीट कर कहा है- ‘खेल प्राधिकरण द्वारा इसमें सख्त एक्शन लिया जाएगा। यह बेहद गंभीर अपराध है, इसलिए मैं पुलिस से अनुरोध करता हूं कि वह कोच के खिलाफ कठोर क़ानूनी कार्रवाई करे।’ खेल मंत्री के इस ट्वीट के कुछ घंटों में ही आरोपी कोच के खिलाफ एक्शन लेते हुए गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने उन्हें पद से हटा दिया।

 

 

 

 

वहीं मामले पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और अब इसे गोवा ट्रांसफर कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पीडि़ता के बयान के आधार पर हमने औपचारिक शिकायत दर्ज की थी। यह मामला गोवा पुलिस के अंतर्गत है, इसलिए हमने उन्‍हें ट्रांसफर कर दिया है। गोवा पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।’

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »