“अबकी बार 65 पार” संथाल की धरती से गृह मंत्री ने फूंका चुनावी बिगुल

AJ डेस्क: झारखण्ड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में तो भाजपाई काफी पहले से जुटे हुए है लेकिन आज देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इसमें और भी ऊर्जा भर दिया। दरअसल बुधवार को संथाल परगना के जामताड़ा से जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत अमित शाह ने हरी झंडी दिखा कर की। इस दौरान उनके साथ सूबे के मुखिया रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

 

 

 

 

गृह मंत्री अमित शाह ने ‘अबकी बार 65 पार’ स्लोगन लिखे जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह यात्रा रथ तीन चरणों में झारखण्ड के तमाम विधानसभा क्षेत्रों में घुमेगा और राज्य में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का काम करेगा। अमित शाह ने कहा कि आपके मुख्यमंत्री रघुवर दास जन आशीर्वाद लेकर निकले है। उन्होंने कहा आपने केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनायी है। प्रदेश में एक बार फिर से रघुवर की सरकार बना दीजिए, ये दोनों सरकारें मिलकर झारखण्ड को नम्बर 1 प्रदेश बना देंगी।

 

 

 

 

गृह मंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि झारखण्ड की जनता को तय करना है कि मोदी जी, जीन्होंने धारा 370 और 35 (ए) हटाने का काम किया, उनके साथ रहना है या जिन्हें धारा 370 चाहिए उनके साथ। उन्होंने 13वें वित्त आयोग और 14वें वित्त आयोग की तुलना करते हुए कहा कि वर्ष 2004 से 2014 के बीच कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 साल सरकार चलाया लेकिन उस सरकार ने अपने 13 वें वित्त आयोग में मात्र 55 हजार 2 सौ करोड़ रूपये ही झारखण्ड को दिए थे। वहीं जब नरेंद्र मोदी की सरकार आई तो मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में झारखण्ड को 1 लाख 45 हजार 3 सौ 45 करोड़ रुपये दिए। जो उस समय की सरकार के कार्यकाल में मिले धन की तुलना में तीन गुना ज्यादा है।

 

 

बता दें कि देश के गृह मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ हेलीकॉप्टर से जामताड़ा पहुंचे थे। जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। अमित शाह ने संथाल परगना के जामताड़ा से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ कर उन्होंने संथाल की 18 सीटें बीजेपी की झोली में देने और घर-घर कमल खिलाने और झारखंड में फिर से सरकार बनाने की लोगों से अपील की।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »