राहत की बात: सरकार बेचेगी प्याज, प्रति व्यक्ति 2 Kg मिलेगा प्याज

AJ डेस्क: घबराए नहीं, यदि आपकों प्याज के दाम रुला रही है तो अब आपके आंसू पोछने का बीड़ा खुद आपके झारखण्ड सरकार ने अपने कंधों पर उठा लिया है। जी हां, झारखण्ड सरकार अब लोगों को कम कीमतों पर प्याज बेचने जा रही है और इसके लिए अब आपकों ज्यादा इंतजार भी नहीं करना होगा। क्योंकि सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने प्याज की बिक्री के लिए एक सुविधा केंद्र का शुभारंभ भी कर दिया है। अभी फिलहाल रांची के पंडरा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में इसका एक केंद्र खोला गया है आगे जरुरत के हिसाब से इसे बढ़ाया जाएगा।

 

 

 

इस मौके पर खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि लोगों में भ्रम है कि प्याज की जमाखोरी हो रही है, लेकिन प्याज ज्यादा दिन रखने से खराब हो जाता है, इसलिए प्याज की जमाखोरी न हो सकती है और न ही की जा रही है। उन्होंने कहा कि सब्सिडी देने को लेकर बैठक की जाएगी और व्यवसायियों को भी बुलाया जाएगा। उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सब्सिडी की घोषणा कर देना आसान है, लेकिन सही लोगों को सब्सिडी कैसे मिले यह सुनिश्चित करना मुश्किल है। हालांकि उन्होंने कहा है कि सुविधा केंद्र में बाजार से कम रेट पर प्याज मुहैया करायी जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे में व्यवसायी ग्राहकों से सिर्फ 2 रुपए तक ही मुनाफा कमा पाएंगे। वहीं, उन्होंने कहा कि प्याज की नई फसल आने और नवरात्रि के शुरू होने पर प्याज की कीमत में कमी आएगी।

 

 

बता दें कि इस सुविधा केंद्र से बाजार की तुलना में कम कीमत पर आम लोगों को प्याज मुहैया करायी जा रही है। बाजार में जहां 50 से 60 रुपए प्रति किलो प्याज बिक रही है। वहीं, सुविधा केंद्र में वही प्याज 44 रुपए किलो की दर से बिक्री की जा रही है। बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए सुविधा केंद्र में भी प्याज की कीमत में कमी और बढ़ोतरी की जाएगी। सुविधा केंद्र से प्रत्येक व्यक्ति 2 किलो प्याज खरीद सकेंगे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »