पटना की सड़कें बनी तालाब, राजधानी में चहुंओर लबालब पानी (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया और यातायात जाम हो गया। दोपहिया वाहनों पर आने-जाने वाले यात्रियों को घुटने भर पानी से गुजरते हुए देखा गया। पानी से लबालब सड़कों और पुलों के कारण पैदल यात्री भी घंटों तक फंसे रहे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शहर में अगले दो दिनों तक गरज के साथ मध्यम बारिश होगी।

 

 

 

 

बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार की रात से लगातार हो रही बारिश और कुछ क्षेत्रों में गंगा के उफान के कारण ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। गंगा, कमला बलान, बागमती नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

 

आपदा प्रबंधन विभाग बाढ़ प्रभवित इलाकों में राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। विभाग के अधिकारी का दावा है कि राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है।

 

 

 

बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित हादसों में 44 लोगों की मौत हो गई। यूपी में भारी बारिश पर राहत आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने कहा, ‘हम सभी कलेक्टरों को मौसम का पूर्वानुमान और चेतावनी भेजते हैं। आज पूर्वी यूपी में भारी बारिश और पश्चिमी यूपी में अपेक्षाकृत कम बारिश का अनुमान है। गाजीपुर और बलिया में गंगा नदी और गोंडा में एक नदी खतरे के निशान से ऊपर चल रही थी।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »