Tue. Oct 15th, 2019

पंजाब रेजिमेंटल: 241 नव प्रशिक्षित का दर्शनीय रहा परेड, ली शपथ

AJ डेस्क: झारखण्ड स्थित पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ कैंट के किला हरी ड्रिल स्क्वायर में शनिवार को कसम परेड का आयोजन किया गया। जिसमें 241 नव प्रशिक्षित जवानों का शपथ ग्रहण कराया गया। 9 महीने के कठिन प्रशिक्षण के उपरांत इन नव प्रशिक्षित जवानों ने दर्शनीय परेड की। इन्होंने मिलिट्री बैंड द्वारा बजाई गई धूम कदम कदम बढ़ाए जा के साथ अंतिम पद की ओर प्रस्थान किया। इन नव प्रशिक्षित जवानों ने धार्मिक ग्रंथ श्रीमद्भागवत गीता और गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने की शपथ ग्रहण की।

 

 

 

इस समारोह में कर्नल जरनैल सिंह, ट्रेनिंग बटालियन, कमांडर पंजाब रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर ने परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी भी ली। इस अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय ने इन नव जवानों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर बधाई देते हुए भविष्य में आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया। उन्होंने सभी को एकजुट होकर कठिन परिश्रम, वफादारी और ईमानदारी के साथ काम करते हुए भारतीय सेना को गौरवान्वित करने पर जोर दिया।

 

 

इस अवसर पर उन्होंने सैन्य प्रशिक्षण के दौरान अव्वल दर्जे का प्रदर्शन करने वाले नव प्रशिक्षित जवानों को मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस समारोह में पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के सभी अधिकारीगण जेसीओएस, अन्य पदाधिकारी एव उनके परिवार, आर्मी पब्लिक पब्लिक स्कूल एव केंद्रीय विद्यालय के सभी छात्र छात्राएं सहित शिक्षक गण उपस्थित थे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »