Tue. Oct 15th, 2019

वर्दी के धौंस का असर नहीं: महाशय बैठ गए इंस्पेक्टर के सर पर (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: पुलिस स्टेशन में लोग अपनी फरियाद के लिए जाते हैं। आमतौर पर लोगों को वर्दी वालों से डर ही लगता है। सड़क पर अपनी शक्ति का बेलौस प्रदर्शन करने वालों की थाने में घिग्घी बंध जाती है। लेकिन वो तो बेजुबान था उसे किस बात की परवाह थी कि वो पुलिस वाला शख्स सामान्य सिपाही है या दो या तीन स्टार वाला दारोगा। पीलीभीत के एक थाने में दारोगा जी फाइलों को निपटानें में व्यस्त थे तो एक बेजुबान बंदर इंडियन पैनल कोड की धाराओं की परवाह किए बगैर इंस्पेक्टर साहब के सिर पर चढ़ गया। वैसे तो कोई शख्स इस तरह की हरकत का हिमाकत नहीं कर सकता है। दरअसल उसके पीछे वजह भी है, वर्दी वाला कानूनी और गैरकानूनी तरीके से आपको परेशान कर सकता है। लेकिन आप वर्दी के साथ इस तरह का काम नहीं कर सकते जो बंदर कर रहा था।

 

 

 

 

इंस्पेक्टर श्रीकांत द्विवेदी के सर पर वो बंदर सवार हो गया। लेकिन वो उनकी वर्दी की साथ के यानि कानून के साथ खिलवाड़ नहीं कर रहा था। वो तो इंस्पेक्टर साहब के बालों से जुएं निकाल रहा था। बड़ी तल्लीनता से वो बंदर अपने काम में लगा रहा। उसे न तो किसी बात की परवाह थी और न ही किसी पुलिसवाले से, आखिर ऐसा हो भी क्यों नहीं जब बड़े साहब यानि इंस्पेक्टर साहब को ही परेशानी नहीं थी तो वो मातहतों को क्या पड़ी हो। लेकिन इस मनोरम दृश्य पर एडिश्नल एसपी राहुल श्रीवास्तव अपने आपको रोक न सके।

 

 

 

एडिश्वनल एसपी के पद पर तैनात राहुल श्रीवास्तव दिलचस्प अंदाज में कहते हैं कि पीलीभीत के इन इन्स्पेक्टर साहब का अनुभव ये बताता है कि यदि आप काम करने में व्यवधान नहीं चाहते हैं तो रीठा,शिकाकाई या अच्छा शैम्पू इस्तेमाल करें!

 

देखें वीडियो-

 

 

सोशल मीडिया पर कमेंट की भरमार

 

 

 

बजरंगबली या यूं कहे कि उस बंदर से इंस्पेक्टर साहब कहते रहे कि भाई अब तो उतरो। लेकिन वो बंदर अपने काम में इतना तल्लीन था कि वो उतरने का नाम नहीं ले रहा था। इन सबके बीच किसी ने कहा कि बंदर को केले की मदद से उतारा जा सकता है। बंदर तो बेजुबान था लेकिन पुलिस महकमा परेशान था कि आखिर ये सब क्या हो रहा है। इंस्पेक्टर साहब उस बंदर से फरियाद पर फरियाद करते रहे कि साहब अब अपनी सेवा को विराम दो।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »