BCCL का दो मंजिला घर गिरा, मलबे से दबकर एक की मौत, 4 जख्मी

AJ डेस्क: कोयलांचल धनबाद में कोयला उत्खनन कर रही कोल इंडिया का महत्वपूर्ण अंग भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के अधिकारियों द्वारा अपने ही कर्मियों के प्रति अनदेखी की वजह से शनिवार की सुबह न सिर्फ एक दो मंजिला ईमारत भरभरा कर गिर गई बल्कि इसमें एक बीसीसीएल कर्मी की बुजुर्ग माँ की मौत भी हो गई। जबकि इसके मलबे में दबकर 4 लोग घायल हो गए। जिसमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामला धनबाद के भागा 2 नंबर का है।

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार भागा 2 नंबर स्थित बीसीसीएल के इस दो मंजिले मकान में बीसीसीएल कर्मी गौतम चौधरी सहित चार परिवार रह रहे थे। यह ईमारत काफी समय से जर्जर हालत में थी। जिसकी मरम्मती के लिए यहाँ के लोगों ने कई बार बीसीसीएल अधिकारियों के साथ पत्राचार भी किया लेकिन हालात नहीं बदले। आज अहले सुबह जब लोग इस मकान में सो रहे थे। तभी तेज आवाज के साथ यह दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। तेज आवाज के साथ गिरे इस मकान की आवाज से आसपास के लोगों की नींद खुल गई और सभी घटना स्थल की तरफ दौड़े। लोगों ने तत्काल अपने स्तर पर राहत कार्य चला कर मकान मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए धनबाद के सेन्ट्रल अस्पताल में दाखिल कराया।

 

 

 

इस घटना में मकान में रहने वाले बीसीसीएल कर्मी गौतम चौधरी की 75 वर्षी माँ अनिता देवी की मौत हो गई है। जबकि घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं इस घटना से आस पास रहने वाले लोगों में खासा आक्रोश है। लोग इस घटना के लिए बीसीसीएल प्रबन्धन को जिम्मेदार ठहरा रहे है। उनका कहना है कि यहाँ की तमाम आवास जर्जर स्थिति में है कर्मी अपने परिवार के साथ जान जोखिम में डाल इन इमारतों में रहने को विवस है लेकिन प्रबन्धन सिर्फ अपना प्रोडक्शन बढ़ाने में लगा है। उसे कर्मियों और उसके परिवार की जान की तनिक भी चिंता नहीं रहा गई है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »