मंत्री के आवास पर पंचायत सचिव संघ ने दिया धरना

AJ डेस्क: झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ ने शुक्रवार को बोकारो स्थित राजस्व, निबंधन व भूमि सुधार मंत्री अमर कुमार बाउरी के आवास के समक्ष धरना दिया। धरना के माध्यम से संघ ने मंत्री अमर कुमार बाउरी को अपनी नौ सूत्री मांग का ज्ञापन सौंपा।

 

 

इस मौके पर अमर कुमार बाउरी ने कहा कि सरकार के संज्ञान में संघ की मांगे आयी है। वे इस मामले में विभाग के उच्च अधिकारियों से बात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पंचायत सेवक सेवा भाव से काम करें।

 

 

 

 

बता दें झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ की मांगों में 7वा वेतनमान को लागू करने, 50 प्रतिशत पद पर वरीयता के आधार पर पदोन्नति देने, सभी पंचायत में लिपिक सह कंप्यूटर ऑपरेटर, अनुसेवक, सुरक्षा गार्ड का अविलंब नियुक्ति किए जाने, पंचायत सचिव को मनरेगा से मुक्त किए जाने, पंचायत सचिव की सेवा संपुष्टि दो वर्ष की सेवा के बाद तुरंत करने, अवकाश के दिन में काम के बदले क्षतिपूर्ति अवकाश को लागू करने, सरकारी योजना निष्पादन के क्रम में जांच का अधिकार पदाधिकारी को दिया जाए, परिवहन, आवासीय भत्ता का भुगतान करने और पथरी भत्ता को लागू किए जाने, पंचायत सचिव संघ के कार्यालय हेतु सरकारी भवन आवंटित करना शामिल हैं।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »