नापाक पाक: सिखों की भावना भड़काने के लिए जारी किए तीन वीडियो

AJ डेस्क: भारत पहले से ऐसी आशंका जताता रहा है कि पाकिस्‍तान करतारपुर कॉरिडोर का इस्‍तेमाल सिखों की भावना भड़काने के लिए कर सकता है। इसे लेकर पाकिस्‍तान की हकीकत एक बार फिर सामने आई है। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से ठीक पहले पाकिस्‍तान ने एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है, जिसमें भिंडरावाले सहित तीन खालिस्‍तानी आतंकियों का पोस्‍टर भी नजर आ रहा है।

 

 

पाकिस्‍तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लगभग चार मिनट का एक वीडियो तीन हिस्‍सों में शेयर किया गया है, जिसमें करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने के वक्त दिए गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण के एक हिस्‍से को भी दिखाया गया है। इसमें पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी नजर आ रही हैं।

 

वीडियो नंबर- 01

 

इसमें करतारपुर साहिब गुरुद्वारे का लेकर चल रही तैयारियों और वहां पहुंचने वाले सिख श्रद्धालुओं के अनुभव को दर्शाया गया है तो पोस्‍टर में जरनैल सिंह भिंडरावाले समेत तीन खालिस्तानी आत‍ंकियों का पोस्‍टर भी नजर आ रहा है, जिसे देखते हुए पाकिस्‍तान की मंशा पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वीडियो में भिंडरावाले के अलावे खालिस्‍तानी आतंकी शाहबेग सिंह और अमरीक खालसा भी नजर आ रहा है।

 

वीडियो नंबर- 02

 

इन तीनों को भारतीय सेना ने 1984 में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार के दौरान मार गिराया था। इन्‍होंने भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था और अमृतसर के हरमंदिर साहिब (स्‍वर्ण मंदिर) में शरण ले रखी थी। सैन्‍य कार्रवाई में कई खालिस्‍तानी आतंकी मारे गए थे।

 

वीडियो नंबर- 03

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »