Sun. Jan 26th, 2020

प्रथम चरण के 13 सीटों के लिए 4892 बूथों पर मतदान शुरू

AJ डेस्क: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान कुल 4,892 मतदान केन्द्रों पर मतदान होना है, जिनमें से 1,262 मतदान केन्द्रों से वेबकास्टिंग की जाएगी।

 

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि इन 13 सीटों परशांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि इन 13 सीटों के लिए कुल 4,892 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें शहरी क्षेत्र में सिर्फ 307 और ग्रामीण इलाके में शेष 4,585 मतदान केंद्र हैं। मतदान के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 

 

राज्य में पहले चरण में भवनाथपुर सीट पर सबसे ज्यादा करीब 28 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं सबसे कम 9 प्रत्याशी चतरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चौबे ने बताया कि इनके अलावा गुमला(एससी) सीट से 12, बिशुनपुर (एसटी) सीट से 12, लोहरदगा (एसटी) सीट से 11,मनिका (एसटी) सीट के लिए 10, लातेहार (एससी) सीट के लिए 11, पांकी सीट केलिए 15, डाल्टेनगंज सीट के लिए 15, विश्रामपुर सीट के लिए 19, छतरपुर(एससी) सीट के लिए 12, हुसैनाबाद सीट के लिए 19 और गढ़वा सीट के लिए 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में कुल 189 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

 

 

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा- झारखंड को भ्रष्टाचार व नक्सलवाद से मुक्त रखने और यहाँ विकास की गति को बनाये रखने के लिए पुनः एक स्थिर, निर्णायक और पूर्ण बहुमत वाली सरकार आवश्यक है। प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर रखने में योगदान दें।

 

 

 

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा- आज झारखंड विधानसभा चुनाव का पहला चरण है। मैं सभी से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। आपका एक वोट राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »