पीड़ित रोती बिलखती मुस्लिम महिला की फरियाद सुना नरेन्द्र मोदी ने (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: पीएम मोदी ने बंगला में कहा, ‘आपणीं केमोन आछेन। माँ लिलौरी और कल्यानेश्वरी को मेरा शत शत नमन।’ इन्ही शब्दों के साथ धनबाद के बरवाअड्डा स्थित हवाई अड्डा से प्रधानमंत्री ने यहाँ आई जन समूह को संबोधित करना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने पूरा किये गए वादों की गिनती गिनाना शुरू किया। इसी बीच पीएम मोदी जैसे ही तीन तलाक के कानून पर पहुंचे, वैसे ही भीड़ में मौजूद एक महिला लगी दहाड़ मार कर रोने। वो चीख रही थी। चिल्ला रही थी। वो पीएम मोदी को अपना दर्द सुनाना चाहती थी। लेकिन किसी का भी ध्यान उसकी तरफ नहीं गया। तभी मंच से भाषण दे रहे प्रधानमंत्री मोदी की नजर उस बिलखती महिला पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने मंच से उस दुखी महिला को न सिर्फ विस्वास दिलाया बल्कि जाते वक्त उस महिला से मिलकर उसकी परेशानियों को दूर करने का भी भरोसा दिया।

 

 

37 सेकेंड तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से उस रोती हुई महिला को समझाते रहे। उन्होंने कहा- ‘बहनजी को यहाँ लाकर के बैठाइए, मैं मिलूंगा उनसे जाते समय। बहनजी मैं मिलूंगा आपसे जाते समय आप बैठिए। दो-तीन बार उन्होंने उस महिला से बैठने को कहा। तब महिला शांत हुई। इसके बाद पीएम मोदी जाते वक्त उस महिला से मिले और उनकी परेशानियों को ध्यान से सुना। इसके बाद पीएम मोदी ने जल्द उसपर कार्रवाई करने का महिला को भरोसा दिया।

 

देखें वीडियो-

 

 

इस महिला का नाम शबाना है। यह महिला धनबाद के गोमो में रहती है। दरअसल यह अपने पति की प्रताड़ना से परेशान है। शबाना कहती है, ‘मेरे पति 2014 से मुझे प्रताड़ित कर रहे है। उन्होंने मुझे और मेरे बच्चों को घर से निकाल दिया। न ही उन्होंने मुझे तलाक दिया और न ही मुझे और मेरे बच्चों को भरण पोषण के लिए पैसे ही देते है। मैं न्यायालय के शरण में भी गई, लेकिन मुझे अब तक न्याय नहीं मिला। थक हार कर आज मैं मोदी जी से मिलने पहुंची। मोदी जी मुझसे मिले और मुझे न्याय दिलाने का भी आस्वासन दिया है।

 

देखें वीडियो-

 

 

 

पीएम मोदी ने तीन तलाक पर अपने भाषण में कहा, ‘तीन तलाक जैसी कुप्रथा को हमने ख़त्म कर देश की महिलाओं को इससे निजात दिलाया। अब तीन तलाक देश में शख्त कानून बन चुका है। तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं से ज्यादा मुस्लिम पुरुषों की मदद करता है। कैसे में समझाता हूँ। यदि मुस्लिम पुरुष की बहन और बेटी तीन तलाक के कारण घर लौट आए तो उस भाई और पिता को भी तकलीफ होती है। इस लिए तीन तलाक का कानून लाकर मुस्लिम पुरुष की भी मदद हुई।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »