मौत की सजा पर मुशर्रफ ने कहा- ‘निजी प्रतिशोध’ आधारित फैसला (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: पाकिस्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ को दो दिन पहले ही यहां की एक अदालत ने संविधान को परे रखकर देश में आपातकाल लागू करने के लिए मौत की सजा सुनाई थी, जिस पर अब मुशर्रफ की पहली प्रतिक्रिया आई है। मुशर्रफ फिलहाल दुबई में रह रहे हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्‍होंने अस्‍पताल के बिस्‍तर पर पड़े-पड़े अपना विरोध दर्ज कराया।

 

 

मुशर्रफ ने कहा कि उन्‍हें सुनाई गई यह सजा ‘निजी प्रतिशोध’ पर आधारित है और ऐसा करके कुछ लोगों ने बस उनसे दुश्‍मनी निकाली है। वीडियो में वह कहते सुने जा रहे हैं कि इस तरह के फैसले का कोई और उदाहरण नहीं है जब न तो प्रतिवादी को और न ही उसके वकील को अपनी बात रखने का मौका दिया गया। उन्‍होंने यह भी कहा कि दुबई में बयान दर्ज करने के उनके आग्रह को भी ठुकरा दिया गया।

 

देखें वीडियो-

 

पूर्व सेना प्रमुख ने साफ कहा कि उनके खिलाफ इस मामले में कानून का पालन नहीं किया गया। उन्‍होंने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अदालत का यह फैसला कुछ लोगों के मन में उनके प्रति ‘निजी प्रतिशोध’ की भावना का नतीजा है, जिसमें उनसे दुश्‍मनी नकाली गई। किसी का नाम लिए बगैर उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने उनके खिलाफ यह काम किया है, वे आज देश के बड़े पदों पर हैं और उसका दुरुपयोग कर रहे हैं।

 

 

मुशर्रफ ने अदालत के फैसले के बाद लोगों और सेना द्वारा उनका साथ देने पर आभार जताया और कहा कि यह ‘तमगा’ वह अपने साथ कब्र में ले जाएंगे। आगे उनका कदम क्‍या होगा, इस बारे में उन्‍होंने अपने वकीलों से बात कर फैसला लेने की बात कही और उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें न्‍याय मिलेगा।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »