“गार्ड ऑफ ऑनर”: तस्वीर हुई वायरल, CM कर रहे परम्परा बदलने की वकालत

AJ डेस्क: झारखंड ने नव नियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में हेमंत चप्पल पहनकर गार्ड ऑफ ऑनर ले रहे हैं, जिस वजह से कुछ लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर ले परम्परा का पालन नहीं किया।

 

 

अब इस मामले पर खुद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा, “इस तस्वीर को जहां कुछ लोग मेरी सादगी से जोड़ रहे हैं तो वहीं इक्का दुक्का लोग मुझे यह भी बता रहे हैं की चप्पल पहन मैंने गार्ड ऑफ ऑनर लेने की परम्परा का सही तरीके से पालन नहीं किया। सच्चाई यह है की पुलिस के जवान भाई मेरे इंतेज़ार में बारिश में काफ़ी पहले से खड़े कर दिए गए थे, इसलिए मैं जिस रूप में था – सबसे पहले उनका सम्मान कर उन्हें मुक्त करना आवश्यक था।”

 

 

 

 

हेमंत सोरेन ने कहा, “दूसरी बात की चप्पल जूतों का रिवाज अंग्रेज़ों द्वारा बनायी गयी दक़ियानूसी परम्परा है जिसे मैं नहीं मानता। पिछली शासन द्वारा मुख्यमंत्री के हर दौरे पर दिया जाने वाली इस परम्परा को मैं जल्द से जल्द समाप्त करने को संकल्पित हूँ ताकि हमारे पुलिसकर्मी VIP रूढ़िवादिता में समय व्यर्थ करने की जगह वो समय जनता की सेवा में लगा सकें।”

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »