J&K: बर्फबारी में फंसा जवान आखिर अपनी ही शादी में नही पहुंच सका

AJ डेस्क: एक सैनिक का जीवन बहुत सारे बलिदान और जिम्मेदारियों से भरा होता है। कठिन परिस्थिति वाले इलाकों और मौसम की स्थिति के साथ अपने प्रियजनों से मिलने के लिए इंतजार करने का लंबा समय कई बार मानसिक स्वास्थ्य पर असर डालता है। एक सैनिक जिंदगी में कई कठिनाइयों का सामना करके भी हार नहीं मानता और देशवासियों की नजरों में इसलिए सम्मानित भी होता है। उसका बलिदान और मोर्चे पर रहने की वजह से हमें रात में शांति से नींद आती है।

 

 

इस हफ्ते, एक सेना के जवान को दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ा जिसकी सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। कश्मीर में तैनात एक जवान गुरुवार को भारी बर्फवारी के कारण घाटी में फंसे होने के बाद अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका।

 

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले सुनील के विवाह समारोह बुधवार से शुरू हो गए थे। गुरुवार को मंडी में लडभड़ोल के दालेड गांव के लिए बारात निकलने वाली थी और दोनों तरफ के रिश्तेदार बस सुनील का इंतजार कर रहे थे। अफसोस की बात यह रही कि बारात निकल ही नहीं सकी क्योंकि सुनील मंडी नहीं पहुंच सके।

 

 

सैनिक की छुट्टी 1 जनवरी से शुरू हो गई थी, लेकिन दो सप्ताह से अधिक समय तक लगातार बर्फबारी के कारण वह बांदीपुरा में फंसे रहे। समय पर अपनी शादी तक पहुंचने में असमर्थ, सुनील ने फोन पर दुल्हन के परिवार से संपर्क किया और उसकी स्थिति को समझाया।

 

 

 

 

दोनों परिवार फोन पर उससे बात करने के बाद सुनील के लिए चिंतित थे, लेकिन अगले दिन मौसम की स्थिति में सुधार होने की वजह से राहत मिली। सुनील सुरक्षित श्रीनगर पहुंच गए और जल्द ही हिमाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरेंगे।

 

 

चिनार कॉर्प्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सुनील की मिसाल के बारे में जानकारी साझा की गई है। इस पोस्ट के साथ ट्वीट में लिखा है, ‘एक सैनिक के जीवन में इस तरह के घटनाएं आम हैं।’

 

 

 

 

चिनार कॉर्प्स इंडियन आर्मी ने ट्विटर पर लिखा, ‘चिंता मत करो। जीवन इंतजार कर लेगा। दुल्हन का परिवार एक नई तारीख के लिए सहमत हो गया है। यह एक सैनिक के जीवन में सामान्य बात है।’ दुल्हन के चाचा ने कहा कि परिवार को देश की सेवा करने के लिए सुनील पर गर्व है।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »