ACB ने कांके के घूसखोर अमीन को 12 हजार रिश्वत लेते दबोचा

AJ डेस्क: झारखण्ड की राजधानी रांची स्थित कांके से एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक घूसखोर अमीन को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह घूसखोर अमीन जमीन मापी के नाम पर 12 हजार रुपया घूस ले रहा था। यह घूसखोर अमीन इतना निडर है कि यह कहता था, ‘यदि मुख्यमंत्री भी आए तो मैं उससे भी घूस (पैसा) लूंगा।

 

 

जानकारी के अनुसार कांके प्रखंड के चंदवे निवासी बालचंद साहू ने अपनी चुट्टू मौजा के 39.5 डिसमिल जमीन, खाता संख्या 20, प्लॉट संख्या 347, 348 ,349 के दाखिल खारिज के लिए आवेदन दिया था। कर्मचारी ने उन्हें अपनी जमीन सरकारी अमीन से मापी कराने के लिए कहा। बालचंद ने जब सरकारी अमीन से जमीन मापी के लिए कहा तो उसने इसके एवज में 20 हजार रुपये की मांग की। इस पर बालचंद ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वह कांके प्रखंड का विधायक प्रतिनिधि है। साथ ही कहा कि वह बोकारो सेल से रिटायर कर्मचारी है।

 

 

इस पर अमीन ने उससे जो कहा उससे उसका सिर चकरा गया। उसने कहा, यदि मुख्यमंत्री भी आए तो मैं उससे भी पैसे लूंगा।’ इसी बात पर बालचंद ने इस मनबढु घूसखोर अमीन को सबक सिखाने की ठान ली। फिर जमीन मापी के लिए विलियम 12 हजार रुपया में तैयार हुए। इसी बीच बालचंद ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी। उनकी शिकायत पर एसीबी रांची की टीम कांके अंचल आई। इसके बाद बालचंद ने उन्हें घूस के 12 हजार रुपये दिए। घूस लेते ही एसीबी की टीम ने अमीन को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »