बस और ट्रक के बीच सीधी भिड़ंत, 20 यात्रियों की दर्दनाक मौत

AJ डेस्क: तमिलनाडु में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। राज्य में तिरुपुर जिले के अविनाशी टाउन के पास केरल की एक सरकारी बस ( केएसआरटीसी) और ट्रक की टक्कर में 20 लोगों के दर्दनाक मौत हो गई जबकि कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। यह बस बेंगलुरु से एर्नाकुलम जा रही थी। शवों को तिरुपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है, जहां पोस्टमार्टम होने के बाद मृतकों के परिजनों को सौपें जाएंगे।

 

 

केएसआरटीसी बस के ड्राइवर और कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई जिनकी पहचान टी डी गिरेश और बैजू के रूप में हुई है। अविनाशी के डेप्युटी तहसीलदार के मुताबिक, इस हादसे में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है जिसमें 14 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं। हादसा उस समय हुआ जब बस बेंगलुरु से तिरुवनंतपुरम जा रही थी और इसी दौरान कोयंबटूर-सलेम हाईवे पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से बस की भिडंत हो गई है।

 

 

 

अभी तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। गंभीर रूप से घायल कई लोगों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। पांच लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। केरल के अधिकारी स्थानीय प्रशासन से संपर्क बनाए हुए हैं। पोस्टमार्टम होने के बाद शवों को केरल भेज दिया जाएगा। प्रशासन ने परिवारों की सहयाता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर- 7708331194 भी जारी किया है।

 

 

हादसा सुबह करीब 4.30 बजे हुआ। केरल के परिवहन मंत्री ए के ससींद्रन ने बताया कि मामरे गए लोगों में ज्यादातर लोग पलक्कड़, त्रिशूर और एर्नाकुलम के मूल निवासी हैं। खबरों के मुताबिक 48 सीटों वाली यह बस यात्रियों से भरी हुई थी। अधिकारियों की मानें तो मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

 

 

 

 

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने हादसे के बाद बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है, ‘सीएम पिनाराई विजयन ने दुर्घटना के पीड़ितों को आपातकालीन चिकित्सा प्रदान करने के लिए पलक्कड़ के जिला कलेक्टर को निर्देश दिया है। मृतकों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है। तमिलनाडु सरकार और तिरुपुर के जिला कलेक्टर के सहयोग से सभी संभव राहत उपाय किए जाएंगे।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »