मध्य प्रदेश: मंत्री ने दिव्यांग को क्या कह दिया कि मच गया बवाल? (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने ऐसा विवादित बयान दिया है जिससे बवाल मच गया है। सीतामऊ में आयोजित किसान कर्ज माफी सम्मेलन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कराड़ा ने कहा, ‘ क्‍या अंधे, लंगड़े, लूले लोगों को पेंशन तीन सौ रुपये से एक हजार रुपये करना गलत काम है? किसानों के लिए रुपये सौ-सौ यूनिट करना गलत काम है?’ इस बयान के बाद हुकुम सिंह के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन होने लगे हैं।

 

 

शुक्रवार को ही दिव्यांगजनों के सगंठन ने हुकुम सिंह के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि अगर उन्होंने तीन दिन के भीतर माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।  वहीं मामला तूल पकड़ता देख मंत्री हुकुम सिंह ने बयान जारी कर माफी मांग ली है।

 

देखें वीडियो-

 

कराड़ा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया में लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। कई लोग तो उन्हें पीएम मोदी से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं जिन्होंने विकलांग की जगह दिव्यांग शब्द इजाद किया था। एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, ‘एक तरफ मोदी जी है जो दिव्यांग भाई बहनों का बहुत सम्मान करते है, दूसरी तरफ कांग्रेसी उनको अंधे, लँगड़े, लूले कहते है शर्मनाक।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »